Logo
vande bharat food cockroach: वंदे भारत ट्रेन में सफर करने वाले यात्री सावधान हो जाएं! भोपाल से आगरा जा रहे एक यात्री को ट्रेन के खाने में कॉकरोच मिला है। यात्री की शिकायत पर IRCTC ने खाना परोसने वाले फर्म पर जुर्माना लगाया है। साथ ही यात्री से माफी मांगी है।

vande bharat food cockroach: वंदे भारत ट्रेन में एक बार फिर से लापरवाही का मामला सामने आया है। रानी कमलापति स्टेशन से दिल्ली जा रही ट्रेन में एक यात्री के खाने में मरा कॉकरोच मिलने के बाद हड़कंप मच गया। मामला IRCTC तक पहुंचा और उन्होंने यात्री से माफी मांगते हुए खाना परोसने वाले फर्म पर जुर्माना लगाया है। यात्री ने खाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। तस्वीर में नजर आ रहा है कि एक मरा हुआ कॉकरोच दाल की प्लेट में नजर आ रहा है।

जानें पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक, 18 जून को एक परिवार वंदे भारत ट्रेन से भोपाल से आगरा जा रहा था। यात्रा के दौरान उन्हें खाना परोसा गया। जैसे ही उन्होंने पैकेट खोला तो उनके होश उड़ गए। यात्री ने देखा कि उसकी दाल में मारा हुआ कॉकरोच तैर रहा है। इसके बाद उसके साथ सफर कर रहे भतीजे ने अपने चाचा-चाची को परोसे गए खाने में कॉकरोच की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। नाराजगी जताते हुए उसने भारतीय ट्रेनों में परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर सवाल उठाए। 

आईआरसीटीसी ने मांगी माफी 
युवक की पोस्ट वायरल हो के बाद भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने खाना मुहैया कराने वाले पर जुर्माना लगाया है। आईआरसीटीसी ने एक्स पोस्ट करते हुए खेद व्यक्त किया और कहा कि यात्रा के दौरान इस अनुभव के लिए हम क्षमा चाहते हैं। मामले को गंभीरता से लिया गया है, और सेवा प्रदाता पर उचित दंड लगाया गया है। हमने उत्पादन और रसद की निगरानी भी बढ़ा दी है।

5379487