Navratri Puja in Panna: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक युवक ने अपनी ही बलि चढ़ाने की कोशिश की। शुक्रवार को अष्टमी पर हवन-पूजन का कार्य चल रहा था, तभी उसने हसिए से अपने गले पर वार कर लिया। मंदिर के पुजारी और अन्य लोगों ने उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार जारी है। 

घटना पन्ना जिले के केवटपुर पंचायत के भखुरी गांव की है। राजकुमार यादव नाम के युवक नवरात्रि के 9 दिन व्रत कर देवी की आराधना करता है। इस बार भी 9 दिन से उसका उपवास जारी है। शुक्रवार को अष्टमी के दिन हवन-पूजन का कार्यक्रम चल रहा था, तभी उसने हसिए से अपना गला रेत लिया। जिससे पूरे मंदिर में खून फैल गया।    

विजयासन देवी धाम की घटना 
दरअसल, पन्ना के भखुरी गांव में विजयासन देवी का धाम है। जहां नवरात्रि में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूजा अर्चना करने आते हैं। शुक्रवार को जिस समय घटना हुई, उस समय भी काफी श्रद्धालु थे। धरमपुर थाना पुलिस के मुताबिक, जख्मी युवक को अजयगढ़ की सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। 

चंदेल राजाओं के समय बना था मंदिर 
ग्रामीणों ने बताया कि विजयासन देवी का यह धाम काफी प्राचीन है। इसका निर्माण चंदेल राजाओं के समय में हुआ था। आसपास के ग्रामीण देवी मां के प्रति अटूट आस्था रखते हैं। पहले भी कई बार भक्तों ने उन्हें अपनी जीभ अर्पित कर चुके हैं।