Logo
Indore Police Action: कुलभूषण पटवारी उर्फ नाना (36) जीतू पटवारी के सगे छोटे भाई हैं। इंदौर पुलिस ने उनके खिलाफ गुंडागर्दी के एक मामले में जिलाबदर की कार्रवाई प्रस्तावित की है। मामले में जवाब देने उनके वकीलों ने कोर्ट से समय मांगा है।  

Indore Police Action: लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी पार्टी नेताओं के निशाने पर हैं। इस बीच उनके भाई कुलभूषण पटवारी उर्फ नाना ने नई मुश्किल पैदा कर दी। गुंडागर्दी के मामले में उनके खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई प्रस्तावित की गई है। 

कुलभूषण पटवारी उर्फ नाना (36) जीतू पटवारी के सगे छोटे भाई हैं। उनके खिलाफ जिलाबदर यानी तड़ीपार का प्रस्ताव कमिशनर राकेश गुप्ता की कोर्ट में प्रस्तुत किया गया है। कोर्ट ने नाना को नोटिस जारी किया, जिस पर उनके वकीलों ने जवाब प्रस्तुत करने के लिए समय मांगा है।  

कुलभूषण पटवारी उर्फ नाना के खिलाफ हत्या के प्रयास के दो और बवाल के आधा दर्जन केस दर्ज हैं। पिछले दिनों पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजा था। नाना के खिलाफ पहला केस 2012 में और अंतिम अपराध नवंबर 2023 में विधानसभा चुनाव के दौरान मारपीट का दर्ज है। उनके खिलाफ छह प्रकरण बवाल के दर्ज हैं। 

विधानसभा चुनाव से पहले हुई थी गिरफ्तारी 

  • विधानसभा चुनाव-2023 के दौरान तेजाजी नगर चौराहे पर पूर्व भाजपा पार्षद पुष्पेंद्र चौहान का विवाद नाना पटवारी और उनके समर्थकों से हो गया था। मामले में जमकर मारपीट की गई। झगड़े के बाद दोनों के समर्थक भवंरकुआं थाने में जमा हो गए। भाजपा प्रत्याशी मधु वर्मा और कांग्रेस पदाधिकारी भी पहुंचे। पुलिस ने काउंटर केस दर्ज कर नाना को विधानसभा चुनाव के दौरान ही गिरफ्तार कर लिया था। 
  • विधानभा चुनाव 2018 के पहले हुए किसान आंदोलन केस में भी नाना को गिरफ्तार किया था। पटवारी के दूसरे भाई भाई भरत को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया था। दो दिन बाद उन्हें कोर्ट से जमानत मिली थी। 
5379487