Logo
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने फिर भाजपा पर निशाना साधा है। जीतू ने कहा कि 'मोहन सरकार' किसानों, बहनों और जनता को धोखा दे रही है। जीतू ने कहा-मोहन भैया धोखा देना बंद करो, नहीं तो कांग्रेस आंदोलन करेगी। सबके हित में कांग्रेस आवाज बुलंद करेगी।

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी लगातार भाजपा पर हमला बोल रहे हैं। मंगलवार को जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 'मोहन सरकार' पर निशाना साधा। पटवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री की गारंटी भी फिर जुमला ही निकली। विधानसभा चुनाव और घोषणा पत्र में भाजपा ने किसानों को गेहूं के लिए ₹2700 प्रति क्विंटल की गारंटी दी थी, लेकिन 2250 प्रति क्विंटल दिया जा रहा है। मतलब साफ है मोहन सरकार धान की तरह अब गेहूं को लेकर भी धोखा दे रही है। 3000 हजार रुपए बहनों को देने की बातें आपने की थीं। जिनको आप 1250 रुपए सांस ले लेकर दे रहे हैं, ये धोखा है बहनों के साथ। 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की बात कही थी। आपने एक कदम भी आगे नहीं बढ़ाया ये धोखा है जनता के साथ। 

जीतू बोले-बहनों के साथ भी धोखा किया है
जीतू पटवारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज ही नोटिफिकेशन हुआ है कि 2250 रुपए में गेहूं खरीदेंगे, जबकि मोहन सरकार ने वादा किया था कि 3100 रुपए में धान और 2700 रुपए में गेहूं खरीदेंगे। मैं मुख्यमंत्री जी से अनुरोध करना चाहता हूं कि 2250 रुपए में गेहूं खरीदना किसानों के साथ धोखा है। आपने 3100 रुपए में धान की बात की थी। वो आपने 2100  रुपए दिया। ये धोखा है किसानों के साथ। 3000 हजार रुपए बहनों को देने की आपने बातें की थीं। जिनको आप 1250 रुपए सांस ले लेकर दे रहे हैं ये धोखा है बहनों के साथ।

इधर तुलाई चलेगी और उधर कांग्रेस आंदोलन करेगी 
जीतू ने आगे कहा कि 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की बात कही थी। आपने एक कदम भी आगे नहीं बढ़ाया, ये धोखा है जनता के साथ। आपने दो लाख नौकरियों की बात की थी। उस एक शब्द भी आपने नहीं बोला। ये प्रदेश के साथ धोखा है। मोहन भैया धोखा देना बंद करो। आपसे प्रार्थना है कि किसानों के गेहूं का नोटिफिकेशन आपने 2250 रुपए किया। उसे 2700 रुपए करो। अन्यथा इधर तुलाई चलेगी और इधर आंदोलन चलेगा।

सरकार संज्ञान लेगी नहीं तो कांग्रेस अपना रोल निभाएगी
जीतू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आग्रह कर रही है कि किसान आशा भरी निगाह से आपकी ओर देख रहे हैं। किसानों को उम्मीद है कि  मेरी सरकार (मोहन सरकार) हमारे लिए कुछ करेगी। उसने जो बोला है 2700 रुपए वो देगी। अगर आप नहीं दोगे तो कांग्रेस पार्टी सारे तुलाई केंद्रों पर किसानों के साथ प्रदर्शन करेगी। अगर आप दे दोगे तो आपका साधुवाद करेगी। धन्यवाद देगी। अभिनंदन करेगी। विधानसभा में विधायक दल की बैठक में भी हम इस बात को पूरी ताकत से रखेंगे। सारे विधायक एक साथ किसानों के हित में, अपनी बहनों के हित में अपनी आवाज बुलंद करेंगे। मैं मानता हूं सरकार संज्ञान में लेगी। अन्यथा कांग्रेस अपना रोल  निभाएगी। 

नितिन गडकरी जो भी रोड बनाते हैं, जनता से टैक्स वसूलते हैं 
जीतू पटवारी और अन्य कांग्रेस नेता मिंटो हॉल पहुंचे। यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा पर किया श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस दौरान जीतू ने कहा कि  2014 में बीजेपी ने नारा दिया था बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार लेकिन इतने दिन हो गए भारत की जनता को क्या महंगाई से राहत मिली क्या उसे रोजगार हासिल हुआ। ठीक उसी तरह नितिन गडकरी जो भी रोड बनाते हैं वह बगैर टोल टैक्स के नहीं बनती है, हर सड़क पर 60 किलोमीटर चलने पर व्यक्ति को चुकाना होता है टोल टैक्स।  

CH Govt hbm ad
5379487