Agniveer Recruitment : मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के शारीरिक प्रवीणता परीक्षा प्रक्रिया अगस्त के महीने में की जाएगी। यह परीक्षा 2 से 12 अगस्त की तारीखों के दौरान पूरी की जाएगी। भर्ती प्रक्रिया को लेकर जिले की कलेक्टर ने सभी तरह की तैयारियों के निर्देश दिए हैं।

अधिकारियों के बीच भर्ती परीक्षा को लेकर चर्चा
ग्वालियर के खेल स्टेडियम के बैठक कक्ष में अधिकारियों के बीच भर्ती परीक्षा को लेकर चर्चा की गई। परीक्षा में आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों का यहां पर शारीरिक प्रवीणता कराया जाएगा। इसके लिए प्रशासन स्तर पर तैयारियां की जा रही है, जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह तक तैयारियों को पूरा कर लिया जाएगा।

परीक्षा के संबंध में निर्देश
जानकारी के अनुसार  अगस्त महीने की पहली तारीख से अभ्यर्थियों की परीक्षा के लिए सेना के अधिकारी भर्ती स्थल पर पहुंच जाएंगे। अभ्यर्थियों को परीक्षा के संबंध में निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा के दौरान अभ्यार्थियों की सिंथेटिक ट्रैक पर दौड़ होगी। अलग अलग तारीखों पर अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए बुलाया गया है।

करीब 10 हजार अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं
अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए सेना के अधिकारियों की मौजूदगी की साथ ही स्थानीय प्रशासन के अधिकारीगण रहेंगे। जिला कलेक्टर के साथ बैठक में एसपी और निगमायुक्त के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। इस बीच सभी बिन्दुओं पर चर्चा की गई। परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब 10 हजार अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं।