Logo
एक युवक को ऑनलाइन गेम खेलना इतना महंगा पड़ गया कि गेम के चक्कर में जान गंवा दी। युवक गेम खेलने के लिए कर्ज ले रखा था। लगातार हारने के दौरान कर्ज लेता रहा जो बढ़कर 5 लाख रुपए हो गया। कर्ज चुका न पाने के डर से आत्महत्या का प्रयास किया। जिसमें उसकी जान चली गई।

Online Games Harmful: एक युवक को ऑनलाइन गेम खेलना इतना महंगा पड़ गया कि गेम के चक्कर में जान गंवा दी। युवक गेम खेलने के लिए कर्ज ले रखा था। लगातार हारने के दौरान कर्ज लेता रहा जो बढ़कर 5 लाख रुपए हो गया। कर्ज चुका न पाने के डर से आत्महत्या का प्रयास किया। जिसमें उसकी जान चली गई।

यह मामला मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले का है। जहां शिवनगर कॉलोनी के रहने वाले 23 वर्षीय आयुष दुबे ने ऑनलाइन गेम खेलने के चक्कर में अपनी जान गंवा दी। आयुष दुबे ने बढ़ते हुए कर्ज से तनाव में आकर  मंगलवार को जहर खा लिया। जैसे ही आयुष के इस आत्मघाती कदम की सूचना परिजनों को लगी तो आनन-फानन में परिजन इलाज के लिए अस्पताल ले गए। गंभीर हालत में भर्ती कराया गया। स्थिति में सुधार नहीं होने के कारण नागपुर रेफर कर दिया गया। नागपुर के एक निजी हास्पिटल में आयुष का इलाज चल रहा था, लेकिन बुधवार को दम तोड़ दिया।

ऑनलाइन गेम खेलने वाले युवा कई बार ऐसा कदम उठा चुके हैं। पहले शुरुआत में खेलना प्रारंभ करते हैं और थोड़े से पैसे जीतने के चक्कर में लालच में आ जाते हैं। खेलते-खेलते कब इसकी आदत लग जाती है खुद को भी पता नहीं चलता है और एक दिन ऐसा आता है कि भारी भरकम कर्ज की चपेट में अपने आप को फंसा हुआ पाते हैं। उनके पास बाहर निकलने का कोई जरिया नहीं होता, तो अंतत: ऐसा आत्मघाती कदम उठा लेते हैं।

पांच लाख रुपये लिया था कर्ज
आयुष के परिजनों ने कोतवाली पुलिस को दिए बयान में बताया कि आयुष ऑनलाइन गेम खेलता था। जिसके चक्कर में उसके ऊपर ₹500000 रुपये का कर्ज हो गया था। कर्ज न चुका पाने के कारण हमेशा तनाव में रहता था। इसी तनाव की वजह से उसने जहर खा लिया और जान गंवा बैठा। पुलिस के अनुसार मृतक युवक के पास से सुसाइड नोट बरामद किया गया है। सुसाइड नोट के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

5379487