Logo
Bhopal Crime News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से अब तक 45 से ज्यादा मोटरसाईकिलें बरामद की हैं। आरोपी ऑनलाइन आरसी कार्ड का चिप कार्ड मंगवाकर चोरी के यह वाहन ग्रामीण क्षेत्रों में बेच देते थे।

Bhopal Crime News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से अब तक 45 से ज्यादा मोटरसाईकिलें बरामद की हैं। आरोपियों द्वारा ऑनलाइन आरसी कार्ड का चिप कार्ड मंगवाकर इन वाहनों को दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में बेचा जाया करता था। इस मामले में पुलिस ने 5 चोरों को हिरासत में लिया है, जबकि 3 आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से अभी दूर हैं।

बाग सेवनिया पुलिस को बड़ी सफलता
पुलिस के अनुसार शहर के बाग सेवनिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता मिली है। यहां पर वाहन चोर गिरोह लंबे समय से सक्रिय होकर चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। इस क्षेत्र में ही आरोपियों ने सबसे ज्यादा मोटरसाइकिलें चोरी की थी। जिसे अब पुलिस ने बरामद कर रही है। पुलिस को अनुमान है कि आरोपी और भी चोरी की वारदातों का खुलासा कर सकते हैं।  

गाड़ियों में लगाते थे मास्टर चाबी
पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपियों ने अब तक यह स्वीकार भी किया है कि उनका चोर गिरोह भोपाल के कई और थाना क्षेत्र से चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। बागसेवनिया क्षेत्र में सबसे ज्यादा एम्स हॉस्पिटल के पार्क के आसपास खड़ी गाड़ियों को यह लोग चोरी करते थे। आरोपियों द्वारा इन गाड़ियों में मास्टर चाबी लगाकर उसे चोरी किया जाता था।

फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन ऑर्डर करते थे
आरोपियों ने यह भी स्वीकार किया है कि गाड़ियों की डुप्लीकेट आरसी कार्ड बनाकर यह लोग इसे ग्रामीण क्षेत्रों में लेकर जा कर बेच देते थे। मोटरसाइकिलों के आरसी कार्ड का चिप कार्ड फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन ऑर्डर करके आरोपी  मंगवाते थे। इस मामले में फरार चल रहे 3 और आरोपियों की खोजबीन में पुलिस की टीम अभी लगी है।  

5379487