Logo
MP News: भिंड जिले के गोहद के ग्राम सर्वा की रहने वाली प्रसूता को प्रसव पीड़ा होने पर देर शाम शासकीय अस्पताल लाया गया। प्रसूता की स्थिति को देखते हुए ड्यूटी पर तैनात नर्स ने अपने टाइम पूरा होने का हवाला देते हुए 5 हजार रुपए के साथ दूसरी नर्स के डिलेवरी कराने की बात कही गई। शासकीय अस्पताल गोहद भिंड

MP News: मध्य प्रदेश में लचर चिकित्सा व्यवस्था के चलते एक प्रसूता ने पेड़ के नीचे नवजात को जन्म दिया। प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं इस तरह की घटनाओं के सामने आने पर प्रशासन पर बड़ा सवाल कर रही हैं। प्रसूता के परिजनों ने इस मामले में शासकीय अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

गोहद के ग्राम सर्वा की रहने वाली प्रसूता
मिल रही जानकारी के अनुसार भिंड जिले के गोहद के ग्राम सर्वा की रहने वाली प्रसूता को प्रसव पीड़ा होने पर देर शाम शासकीय अस्पताल लाया गया। प्रसूता की स्थिति को देखते हुए ड्यूटी पर तैनात नर्स ने अपने टाइम पूरा होने का हवाला देते हुए 5 हजार रुपए के साथ दूसरी नर्स के डिलेवरी कराने की बात कही गई।

कर्मचारियों का दिल नहीं पिघला
जानकारी के अनुसार प्रसूता किरन पत्नी मुकेश माहौर की नाजुक स्थिति को देखते हुए भी अस्पताल के कर्मचारियों का दिल नहीं पिघला। उसे किसी भी वार्ड में दाखिल नहीं कराया गया। दर्द से कराहते हुई महिला को गोहद अस्पताल परिसर में ही एक पेड के नीचे अन्य महिलाओं ने चद्दर से घेरा बनाते हुए सुरक्षित प्रसव कराया।

एसडीएम ने जांच के निर्देश दिए
इस घटना से नाराज प्रसूता के परिजनों ने जमकर हंगामा करते हुए अपनी बात एसडीएम तक पहुंचाई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम ने जांच के निर्देश दिए हैं। महिला के परिजनों द्वारा जिस नर्स के द्वारा उसका ड्यूटी का समय पूरा होने और गर्भवती महिला को प्राथमिक उपचार नहीं देने का आरोप है। उस पर कड़ा एक्शन जांच के बाद लेने का निर्देश दिया गया है।

5379487