Logo
Bhopal Today News 05 September 2024: मध्य प्रदेश के 14 शिक्षकों को 5 सितंबर को भोपाल में टीचर्स-डे पर सम्मानित किए जाने वाले कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव वर्चुअली जुडेंगे। इसके साथ ही शहर के अलग अलग इलाकों में बिजली कटौती की जाएगी।

Bhopal Today News 05 September 2024: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में गुरुवार के दिन में कौन-कौन से बड़े कार्यक्रम होने जा रहे हैं। इसको लेकर हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'भोपाल की बड़ी खबरें' (Bhopal Latest News) में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और भोपाल शहर की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

भोपाल की ताजा खबरें; Live Update

शिक्षकों के सम्मान का कार्यक्रम स्थगित
भोपाल  में टीचर डे पर एमपी के 14 शिक्षकों के सम्मान में होने वाले कार्यक्रम को मुख्यमंत्री मोहन यादव वर्चुअलीरूप से जुडेंगे। सीएम के पिता का देहांत होने के चलते वह सीधे तौर पर कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे। राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान पुरस्कार के लिए सभी 14 शिक्षकों का चयन किया गया है।

5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर यह सम्मान उन्हें मिलने वाला है। प्रदेश के प्राथमिक और माध्यमिक श्रेणी के आठ शिक्षक पुरस्कृत होंगे। उच्चतर माध्यमिक श्रेणी में 6 शिक्षकों का चयन किया गया है। भोपाल से सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय के राजेंद्र जासूजा भी इसमें शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: डेंगू से राजधानी भोपाल में पहली मौत; प्रभारी मंत्री चैतन्य कश्यप की बैठक कैंसिल

गणपति की प्रतिमाओं को तैयार की कार्यशाला
गणेश उत्सव के पर्व 7 सितंबर से मनाया जाएगा। शहर में गणपति की प्रतिमाओं को तैयार करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। पुरातत्व अभिलेखागार एवं संग्रहालय में मिट्टी के गणपति तैयार करने के गुरु नए कलाकारों को दिए जाएगें। विभागीय वेबसाइट पर जाकर पंजीयन किया जा सकता है। कार्यशाला का समय गुरुवार से सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक सुनिश्चित किया गया है। 


इन क्षेत्रों में बिजली कटौती
भोपाल शहर में बिजली कपंनी ने मेंटेनेंश कार्य के चलते अलग अलग क्षेत्रों में कटौती करने का फैसला लिया है। शहर के बागमुगलिया और इसके आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार को सुबह के 10 से बिजली की कटौती की जाएगी। दोपहर 2 बजे के बाद सप्लाई फिर से शुरु कर दी जाएगी। इसके साथ ही पुराने भोपाल शाहजहांनाबाद, टीलाजमालपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में कटौती जारी रहेगी। 

ये भी पढ़ें:  Weather Update Today: MP में कमजोर पड़ा सिस्टम, अगले 3 दिन तेज बारिश नहीं, श्योपुर-मुरैना समेत 6 जिलों में गिरेगा पानी

5379487