Logo
Ujjain News : उज्जैन के विश्वविद्यालय में विशेष समुदाय के छात्रों को ज्यादा अंक और हिन्दू छात्रों को कम अंक देते हुए व्हाट्सएप ग्रुप इस्लाम का प्रचार करते हुए परेशान करने वाले एक प्रोफेसर की शिकायत सामने आई है। मामले की जानकारी कुलपति के सामने आने के बाद इस पर जांच के आदेश दिए हैं।

Ujjain News : उज्जैन के विक्रम विश्वविद्यालय में हिन्दू छात्रों को कम अंक और विशेष समुदाय के छात्रों को ज्यादा अंक मिलने की शिकायतों का मामला सामने आया है। आरोपी के द्वारा विश्वविद्यालय के व्हाट्सएप ग्रुप पर लगातार इस्लाम का प्रचार करने के संदेश भेजने का भी आरोप है। मामला गंभीर होने के बाद विश्वविद्यालय के कुलपति ने इस पर जांच के आदेश दिए हैं।

प्रोफेसर अनीस शेख पर आरोप
जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अनीस शेख पर यहां के पढ़ने वाले छात्रों की ओर से आरोप लगाया गया है कि वह छात्रों को कम अंक देते हुए इस्लाम का प्रचार करते हैं। अनीस शेख पर आरोप है कि वह लंबे समय से ऐसा कर रहे हैं, जिसके बाद अब छात्रों ने एकजुट होकर उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गंभीरता से लिया
इस मामले को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने भी गंभीरता से लिया है। जानकारी सामने आने के बाद एबीवीपी के सदस्यों ने विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों के समर्थन में आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए कार्रवाई की मांग की है। विश्वविद्यालय के कुलपति के संज्ञान में मामला आने के बाद इस पर जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

2 हफ्तों बाद कुलपति को रिपोर्ट
जांच करने वाली टीम इस मामले में करीब 2 हफ्तों के बाद अपनी रिपोर्ट विश्वविद्यालय के कुलपति को सौंपेगी। कुलपति अखिलेश पांडे की ओर से कहा गया है कि इस घटना को लेकर एक कमेटी बनाई गई है। इस मौके पर आरोपी प्रोफेसर को विश्वविद्यालय नहीं आने के निर्देश दिए गए हैं। अनीस शेख पर छात्रों के द्वारा आरोप लगाया गया है कि कम अंक देते हुए और इस्लाम का प्रचार करते हुए सभी को मानसिक रूप से परेशान कर रहा है।

5379487