MP News: इंदौर में एसएससी की परीक्षा पास कर पीएससी की तैयारी कर रहे एक छात्र ने मंगलवार को फांसी पर लटककर जान दे दी। इसकी जानकारी बुधवार की सुबह हुई। पुलिस को घटना स्थल से सुसाइड नोट मिला है। जिसमें छात्र ने तनाव के कारण आत्महत्या करने की बात लिखी है।   

यह घटना इंदौर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र की है। मृतक छात्र भंवरकुआं के भोलाराम उस्ताद मार्ग पर रह कर पढ़ाई कर रहा था। पुलिस के मुताबिक छात्र का नाम अनिकेत बघेल (25) पिता राम कुमार बघेल है। छात्र अनिकेत सिवनी जिले का रहने वाला है।

लोकायुक्त डीएसपी का रिश्तेदार है छात्र
घटना की सूचना मिलने पर छात्र के रिश्तेदार लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल भी पहुंचे। पुलिस ने शव को सुपुर्द कर पोस्टमार्टम के लिए एमवाय अस्पताल भेज दिया है। जहां आज बुधवार को पोस्टमार्टम किया गया। 

सुसाइड नोट में बताई ये वजह
आत्महत्या से पहले छात्र ने एक सुसाइट नोट लिखा। जो पुलिस ने बरामद किया है। सुसाइट नोट में छात्र ने परिवार से माफी मागते हुए पढ़ाई को लेकर तनाव में होने की बात कही है।

हेड कांस्टेबल हैं पिता
अनिकेत के पिता श्योपुर में हेड कांस्टेबल हैं और उनके चाचा भी पुलिस डिपार्टमेंट में हैं। अनिकेत का बड़ा भाई डाक्टर है। कुछ दिनों से छात्र पढ़ाई को लेकर डिप्रेशन का शिकार हो गया था। जिसके कारण मंगलवार को आत्मघाती कदम उठा लिया।  

SSC परीक्षा पास कर चुका था छात्र
अनिकेत के दोस्तों ने बताया, कि वह इससे पूर्व एसएससी की परीक्षा क्लियर कर चुका था। लेकिन वह इससे खुश नहीं था। इसलिए वह पीएससी की तैयारी में जुट गया और इंदौर में रहकर तैयारी करने लगा। वह दोस्तों से हमेशा कहता था, कि वह पढ़ाई को लेकर तनाव में हूं। लेकिन किसी को ऐसा बिल्कुल भी अंदेशा नहीं था कि आत्मघाती कदम उठाकर जान गंवा देगा।