Train Running in water: मध्यप्रदेश में विकास की तस्वीर बदहाल है। बारिश में सबकुछ डूब गया। सड़कों पर जलभराव है। कई जिलों में रेलवे ट्रैक भी डूब गए हैं। भारी वर्षा के बीच कटनी में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। तेज बरसात से कटनी में पटरियां डूब गईं। ट्रैक न दिखने के कारण ट्रेन चलाना भी मुश्किल हो गया है। ट्रेन को रास्ता दिखाने के लिए रेलकर्मी ट्रेन के आगे-आगे चले और रेलगाड़ी पीछे-पीछे। कर्मचारियों के बताए रास्ते पर ट्रेन चली। पानी में चल रही ट्रेन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।  

भोपाल: सर्विस लेन बनी तालाब 
पानी में चल रही ट्रेन का वीडियो देखकर लोगों ने एमपी के विकास पर सवाल खड़े किए हैं। लोगों का कहना है कि बारिश में विकास का दावा करने वाली एमपी सरकार की पोल खुल जाती है। भोपाल, इंदौर जैसे बड़े शहरों की सड़कें भी बारिश में डूब जाती हैं। भोपाल में तो सर्विस लेन की हालत इतनी ज्यादा बदहाल है कि चलना तो दूर देखने में ही डर लगता है। बड़े-बड़े गड्ढे और गड्ढों में पानी भरा है। सर्विस लेन तालाब बन गई है।  

कटनी: घुटने तक ट्रैक पर पानी 
कटनी में तेज बारिश से जब पटरियां डूब गई तो रेलवे के इंजीनियर और आपदा कर्मचारी सीधे मैदान में उतरे। ट्रैक में घुटने तक पानी भरा है। किसी तरह की अनहोनी न हो इसलिए जबलपुर रेल मंडल के आपदा प्रबंधन और इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी ट्रैक में ट्रेन के आगे-आगे चल रहे थे। कर्मचारियों ने रास्ता दिखाकर ट्रेन को रवाना किया।

ट्रेन भी पटरी ढूंढने में फेल
रेलवे ट्रैक में पानी भर जाने के कारण जबलपुर से इटारसी के बीच रूट प्रभावित हुआ।सीपीआरओ का कहना है कि कुछ ट्रेन जरूर प्रभावित हुई, लेकिन रेल कर्मियों की मदद से ट्रैक से पानी निकाल दिया गया। इधर ट्रेन के वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा कि लगातार हो रही बारिश से ट्रेन की पटरी ढूंढने में फेल हो गई। इससे यह तो कहा जा सकता है कि इस बारिश से न सिर्फ लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा, बल्कि अब ट्रेन भी इससे परेशान हो गई है। 

सीएम ने दिए निर्देश
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कटनी में भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति में जिला प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने  कटनी जिला प्रशासन के अधिकारियों से बचाव कार्य के लिए तत्काल एसडीआरएफ, होमगार्ड के जवानों और पुलिस प्रशासन की टीम की मदद लेने को कहा है।