Independence Day 2024: मध्यप्रदेश आजादी के जश्न में डूबा रहा। 78वें स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त को सभी जिलों में ध्वजारोहण कार्यक्रम हुआ। भोपाल के लाल परेड मैदान में CM मोहन यादव ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। रायसेन में मुख्यमंत्री के संदेश वाचन के दौरान मछुआ कल्याण व मत्स्य विकास राज्यमंत्री नारायण सिंह पंवार की तबीयत बिगड़ गई। मंत्री मंच पर ही रखी कुर्सी पर बैठ गए। कलेक्टर अरविंद दुबे ने बाकी संदेश पढ़ा। इंदौर में लेडी गार्ड और टीकमगढ़ में एनसीसी कैडेट को चक्कर आ गया। ​आगर मालवा में भी परेड में शामिल दो पुलिसकर्मी की तबीयत बिगड़ गई। 

धार में छात्राओं की तबीयत बिगड़ी
धार के धामनोद में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान कुछ छात्राओं की तबीयत अचानक बिगड़ गई। 6 को अस्पताल ले जाना पड़ा। मऊगंज में कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने ध्वजारोहण के लिए डोर खींची तो तिरंगा जमीन की तरफ आने लगा। पुलिसकर्मी ने कैच किया और फिर दोबारा लगाकर सलामी दी। 

ध्वजारोहण के बाद बिगड़ी मंत्री की सेहत 
रायसेन के होमगार्ड परेड ग्राउंड पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में मछुआ कल्याण व मत्स्य विकास राज्यमंत्री नारायण सिंह पंवार ने ध्वजारोहण किया। मुख्यमंत्री के संदेश वाचन के दौरान मंत्री अस्वस्थ महसूस करने लगे। मंच पर ही रखी कुर्सी पर बैठ गए। कलेक्टर अरविंद दुबे ने बाकी संदेश पढ़ा।

उमस के कारण बिगड़ी छात्रा की तबीयत 
टीकमगढ़ में पुलिस परेड ग्राउंड पर एक स्काउट गाइड को चक्कर आने से गिर गई। 2 घंटे तक उमस भरी गर्मी में खड़े रहने के कारण छात्रा की तबीयत खराब हो गई। उसे तुरंत ट्रीटमेंट देकर घर भेजा गया। इंदौर में स्वतंत्रता दिवस समारोह के मंच के सामने खड़ी सेरेमनी गार्ड पुलिस कॉन्स्टेबल राधा को चक्कर आ गया। उसकी जगह दूसरी महिला गार्ड को तैनात किया गया।