Raja Bhoj Airport Bhopal: फेस्टिवल सीजन में भोपालवासियों के लिए अच्छी खबर है। भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट से गोवा, पुणे और कोलकाता सहित अन्य शहरों के लिए सीधी फ्लाइट मिलेंगी। एयरपोर्ट प्रबंधन ने नया फ्लाइट शेड्यूल जारी किया है। 27 अक्टूबर से शुरू हो रहे विंटर शेड्यूल के लिए कई बदलाव किए गए हैं। यात्रियों के लिए कुछ नई फ्लाइट्स भी उपलब्ध होंगी। 

भोपाल से नए रूट पर उड़ानें 

  • एयर इंडिया भोपाल से पुणे, गोवा और कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट शुरू करने जा रहा है। जारी शेड्यूल के मुताबिक, 29 अक्टूबर से मंगलवार, गुरुवार और शनिवार यानी हफ्ते में 3 दिन कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट्स रहेगी। 
  • 15 दिसंबर से मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरू के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट रहेगी। एयर इंडिया एक्सप्रेस 15 जनवरी 2025 से दिल्ली के लिए भी उड़ानें शुरू करेगा।  फ्लाय बिग कंपनी दतिया और रीवा के लिए विमान सेवा शुरू करेगी। 

भोपाल एयरपोर्ट से रोजाना 50 उड़ानें
राजाभोज एयरपोर्ट के डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने बताया कि भोपाल से प्रतिदिन 32 फ्लाइट्स लगभग 50 उड़ानें भरेंगी। इसके साथ ही भोपाल एयरपोर्ट अब देश के सर्वाधिक कनेक्टिविटी वाले एयरपोर्ट्स में शुमार हो जाएगा।  

विमानन कंपनी शहर  उड़ानों का शेड्यूल 
इंडिगो पुणे 27 अक्टूबर रात 3:40 बजे से
इंडिगो कोलकाता 29 अक्टूबर शाम 6:00 बजे से
इंडिगो गोवा  1 दिसंबर दोपहर 3:20 बजे से
फ्लायबिग दतिया  27 अक्टूबर सुबह 9:30 बजे से
एयर इंडिया दिल्ली 15 जनवरी सुबह 7:55 बजे से
एयर इंडिया बेंगलुरु 15 दिसंबर सुबह 10:00 बजे से
एयर इंडिया मुंबई  15 दिसंबर दोपहर 12:25 बजे से
एयर इंडिया हैदराबाद  15 दिसंबर से दोपहर 2:30 बजे से

यह भी पढ़ें: Air Connectivity: मध्यप्रदेश के इन शहरों से शुरू होंगी 4 फ्लाइट; दिल्ली, मुबंई, बेंगलुरु का सफर होगा आसान, जानें शेड्यूल

इंटरनेशनल फ्लाइट्स की उम्मीद 
भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट को विश्व स्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित किया जा रहा है। यहां से जल्द ही इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू होने की भी उम्मीद है। एयरपोर्ट 24 घंटे खुला रहेगा। कुछ फ्लाइट्स भी अलसुबह उड़ान भरेंगी।