MP Politics: मध्य प्रदेश कांग्रेस से राज्यसभा जाने को लेकर चर्चा तेज हो गई है। कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। इस बीच पूर्व सीएम कमलनाथ ने मीडिया से कहा कि राज्यसभा जाने को लेकर हमने कभी सोचा भी नहीं। इसके अलावा कमलनाथ ने किसानो के MSP को लेकर बात की।

कांग्रेस के पास राज्यसभा की 1 सीट हो रही खाली
मध्यप्रदेश में अप्रैल महीने में 5 राज्यसभा सीटें खाली हो रही हैं। इसमें 4 भाजपा के पास और एक कांग्रेस के पास है। ऐसे में कांग्रेस की ओर से राज्यसभा कौन जाएगा, इसको लेकर कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। हालांकि कमलनाथ ने राज्यसभा जाने को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं किया है।

2 अप्रैल तक बचा कार्यकाल
कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्यसभा जाने को लेकर हमने कभी सोचा ही नहीं। बता दें, राज्यसभा सांसद के लिए नाम की घोषणा किसी भी वक्त की जा सकती है। क्योंकि 2 अप्रैल तक राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल बचा हुआ है। 

कमलनाथ ने किसानों को लेकर कहा
कमलनाथ ने किसानों के प्रदर्शन पर मीडिया से कहा कि मध्य प्रदेश की 70 प्रतिशत अर्थव्यवस्था कृषि क्षेत्र पर आधारित है। किसान ही आर्थिक गतिविधि पैदा करते हैं। किराने की दुकान तब गांव में चलती है जब किसान की जेब में पैसा होता है। सबसे मिनिमम डिमांड MSP की होनी चाहिए। क्योंकि MSP सबसे बड़ी चीज है। हर किसान को गारंटी होनी चाहिए।