Mohan Bhagwat Madhya Pradesh Visit: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत खंडवा दौरे पर हैं। मोहन गुरुवार को शाम 6 बजे ओंकारेश्वर पहुंचेंगे। भगवान ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग के दर्शन के बाद संघ के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। अगले दिन पुनासा के बिल्लौद खुर्द गांव में भी बैठक करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, RSS प्रमुख के दौरे की वजह लोकसभा चुनाव है। चुनावी रणनीति पर मोहन मध्य प्रांत के पदाधिकारियों से फीडबैक लेंगे और दिशा-निर्देश देंगे।

देवास के नेमावर होते हुए ओंकारेश्वर पहुंचेंगे 
मोहन भागवत के दौरे को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर है। गुरुवार को भागवत देवास के नेमावर होते हुए शाम 6 बजे ओंकारेश्वर पहुंचेंगे। भागवत यहां बैठक में हिस्सा लेने के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को ओंकारेश्वर से शाम 4 बजे बिल्लौद खुर्द के लिए निकलेंगे। बिल्लौद खुर्द में भी वे बैठक में शामिल होंगे। बैठक में संघ से जुड़े अपेक्षित नेता ही आमंत्रित है। 6 अप्रैल को खंडवा विधानसभा का कार्यकर्ता सम्मेलन है। सम्मेलन के इंदौर के नेता भी आएंगे।  

जबलपुर में कहा-आज परिवारों में संवाद का अभाव हुआ 
जानकारी के मुताबिक, भागवत ने बुधवार रात किसी भी जनप्रतिनिधि से मुलाकात नहीं की। शनिवार-रविवार को भागवत अमरकंटक में थे। इसलिए भागवत की नेमावर यात्रा नर्मदा से संबंधित किसी प्रकल्प से जोड़कर देखा जा रहा है। कुटुंब के बारे में चर्चा करते हुए भागवत ने कहा कि अनेक कारणों से आज परिवारों में संवाद का अभाव हुआ है। पास पड़ोस में भी संवाद संपर्क में कमी आई है। संवाद को फिर से स्थापित करने की आवश्यकता है।