Logo
Ratlam Dushkarm Case: रतलाम की प्राइवेट स्कूल में शनिवार (28 सितंबर को) 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म हुआ था। पुलिस ने चौकीदार के नाबालिग बेटे को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेजा है। पैरेंट्स की मांग पर जांच के लिए SIT गठित की है।  

Ratlam Dushkarm Case: रतलाम में 5 साल की बच्ची से हुए दुष्कर्म मामले की जांच SIT (स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम) करेगी। 15 दिन में जांच पूरी इसकी रिपोर्ट कोर्ट में प्रस्तुत करनी है। एसपी अमित कुमार ने जिले में संचालित सभी स्कूलों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए गाइडलाइन भी जारी की गई है। 

रतलाम के औद्योगिक क्षेत्र में संचालित निजी स्कूल में 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म की घटना हुई थी। पुलिस ने चौकीदार के नाबालिग बेटे को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेजा है। लेकिन पैरेंट्स स्कूल संचालक, प्रिंसपल और क्लास टीचर के खिलाफ एफआईआर चाहते हैं। सोमवार को स्कूल का घेराव किया था।  

विरोध प्रदर्शन के दौरान अफसरों ने पैरेंट्स को आश्वासन दिया था। साथ ही जब तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं हो जाते स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए गए थे। विरोध प्रदर्शन के बाद पेरेंट्स ने पुलिस के समक्ष अपने बयान दर्ज कराए हैं। इस पर स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

यह भी पढ़ें: शिक्षक दिवस पर टीचर की क्रूरता: रतलाम में पढ़ाई नहीं करने पर छात्रा की काटी चोटी, गिड़गिड़ाती रही बच्ची

बच्चों को दी जा रही जरूरी जानकारी
रतलाम में इस घटना के बाद पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। जिसका पालन हर स्कूल कॉलेज और हॉस्टल संचालक को पालन करना होगा। 18 बिंदुओं की इस एडवाइजरी का पालन कराने पुलिस स्कूलों में पहुंच रही है। वहां बच्चों को भी सुरक्षा से जुड़ी जरूरी जानकारी दी जाती है। साथ ही डायरेक्टर और प्रिंसपल से चर्चा कर व्यवस्थागत इंतजाम कराने को कहा जा रहा है।  

यह भी पढ़ें: प्राइवेट स्कूल में 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म: आक्रोशित पेरेंट्स ने किया चक्काजाम, स्कूल की बिल्डिंग सील

बच्चों को नोट कराए मोबाइल नंबर
डीएसपी अजय सारवान और महिला थाना प्रभारी पार्वती गौड़ ने बंजली की सरकारी स्कूल में स्टूडेंट्स को सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। साथ ही स्कूल बिल्डिंग में लगे कैमरे और सुविधाओं की जानकारी ली। बच्चों अपने मोबाइल नंबर नोट कराए। साथ ही कहा, कभी भी पुलिस की जरूरत लगे तो तत्काल कॉल कर समस्या से अवगत कराएं। 

5379487