Ratlam News: मध्य प्रदेश में धार्मिक वैमनस्यता के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को रातलाम में शहर काजी का एक पत्र सामने आया है। पत्र में उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों से गरबे और नवरात्रि महोत्सव में शामिल न होने की अपील की है। तर्क दिया कि अभी माहौल ठीक नहीं चल रहा, इसलिए अपने-अपने घर में रहकर ही इबादत करें। 

शहर कॉजी में पत्र लिखा-

  • रतलाम के शहर काजी अहमद अली ने मुस्लिम समाज के नौजवानों, बहन-बेटियों से अपील करते हुए कहा, दीन ए इस्लाम में बाजार और मेलों में घूमना जायज नहीं है। इसलिए गैर दीनी मामलतों से दूर रहें। 
  • शहर काजी अहमद अली ने पत्र में यह भी लिखा है कि वक्त और हालातों को ध्यान में रखते हुए अपने अपने घरों में रहें। समाज के लोग मेरी सलाह मानें। ताकि, किसी तरह का कोई विवाद पैदा न हो।  

गणेश उत्सव के दौरान हुआ था बवाल 
रतलाम में गणेश उत्सव के दौरान पत्थर उछालने को लेकर काफी बवाल हुआ था। हिंदू संगठन से जुड़े कुछ लोगों ने गणेश प्रतिमा पर पत्थर मारने का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव किया था। पुलिस ने इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया। जिसके बाद एसपी समेत अन्य पुलिसकर्मी हटाए गए। 

यह भी पढ़ें: रतलाम में बवाल: गणेश प्रतिमा जुलूस में पत्थर फेंकने का आरोप, 500 लोगों ने घेरा थाना, पुलिस ने किया लाठीचार्ज 

छतरपुर में जुलूस न निकालने की अपील 
रतलाम से पहले छतरपुर में भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद पर जुलूस न निकालने की अपील की थी। इसके पीछे तर्क दिया था कि पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के  150 से ज्यादा लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर रखी है। जब तक आरोपियों के नाम सार्वजनिक नहीं किए जाते कोई भी त्योहार सार्वजनिक तौर पर नहीं मनााय जाएगा। 

यह भी पढ़ें: इंदौर: भाजपा जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा का बड़ा बयान, बोले-गरबा पंडाल में आने वाले हर व्यक्ति को गो मूत्र पिलाएं

इंदौर में गरबे में एंट्री बैन 
इंदौर में कुछ जगह गरबा महोत्सव में मुस्लिम समुदाय के लोगों की एंट्री बैन कर दी गई है। एक जगह मुस्लिम युवक का पोस्टर मिलने के बाद गरबे की अनुमति रद्द कर दी गई। भाजपा जिलाध्यक्ष चिंटू वर्मा ने गौमूत्र पिलाकर ही गरबे में प्रवेश देने का बयान दिया था। पूर्व मंत्री ऊषा ठाकुर ने भी गरबे की आड़ में लव जिहाद का आरोप लगाया है।