MP News: महालक्ष्मी मंदिर रतलाम के दानपत्र में आग लग गई। दान पेटी से धुंआ निकलते देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी। स्थानीय लोगों और प्रशासन की मदद से कुछ ही समय में आग से काबू पा लिया गया। पानी पड़ने से नोट भीग गए जिसे सुखवाया जा रहा है।

मामला रतलाम जिले के महालक्ष्मी मंदिर का है। मंदिर में शुक्रवार की दोपहर लगभग 12 बजे दानपेटी से धुंआ निकलने लगा। वहां खड़े किसी व्यक्ति ने यह देख लिया तो मंदिर परिसर के लोगों को सूचना दी। आग लगने की सूचना मिलते ही वहां पर उपस्थित लोग आग पर काबू पाने के लिए प्रयास करने लगे। इस घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई। जिसमें मौके पर पहुंची पुलिस भी राहत कार्य में जुट गई।

थाना प्रभारी पहुंची मौके पर
सूचना पाकर मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से आग में पानी डालकर काबू पा लिया। इस मौके पर थाना प्रभारी प्रीति कटारे, एएसआई शिवनाथ सिंह राठौर और अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित रहे। अत्यधिक मात्रा में पानी डालने के कारण सभी नोट भीग गए। 

भीगे नोटों को सुखाया जा रहा
नोट भीग जाने की सूचना तहसीलदार को दी गई। मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने दान पेटी को खुलवाकर नोट को बाहर निकलवाए। सभी नोटों को निकालकर सुखवाया जा रहा है। इसके बाद इन्हें गिनकर फिर से दान पेटी में रख दिया जाएगा।

कारण अज्ञात
मंदिर के दान पेटी में आग लगने का अभी अज्ञात है। जानकारी के अनुसार दान पेटी में रखे 2 से 3 हजार रुपए जल गए हैं। पुलिस आग लगने का कारण पता करने में जुटी है। आग का कारण शॉर्ट सर्किट है या कुछ और यह अभी क्लियर नहीं हो पाया है।