MP Contract Employees: मध्य प्रदेश में मोहन यादव सरकार ने संविदा कर्मचारियों को भारी राहत दी है। वित्त विभाग ने अब संविदा कर्मचारियों के पारिश्रमिक  वेतनवृद्धि के संबंध में सीपीआई इंडेक्स जारी कर दिया है। सरकार के इस फैसले से संविदा कर्मचारियों की आय में इजाफा होगा।

वेतन में 785 से 2535 रुपए तक इजाफा
राज्य सरकार ने इन कर्मचारियों के पारिश्रमिक में  3.87% तक की बढ़ोतरी की है। जिससे अलग अलग श्रेणी के कर्मचारियों के प्रतिमाह के वेतनमान में 785 से 2535 रुपए तक इजाफा होगा। 1 अप्रैल 2024 से संविदा कर्मियों पर पारिश्रमिक वार्षिक वृद्धि लागू की जाएगी।  

 

संविदा कर्मियों के हित वाला इंडेक्स 
एमपी वित्त मंत्रालय के अधिकारियों द्वारा सीपीआई इंडेक्स जारी करते हुए इसे कर्मचारियों के लाभ वाला बताया है। बता दें कि इस संबंध में इस पूर्व मध्य प्रदेश संविदा अधिकारी महासंघ के द्वारा मुख्यमंत्री मोहन यादव और अधिकारियों को ज्ञापन सौंप कर मांग की गई थी। वेतनमान में बढ़ोतरी न होने पर कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की भी संभावना थी।

पूर्व की भांति महंगाई भत्ता दिया जाए
संविदा कर्मचारियों के हित में फैसला लेते हुए वित्त मंत्रालय की ओर से इंडेक्स जारी किया गया है। संविदा अधिकारी महासंघ के अध्यक्ष की ओर से कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार की ओर से सीपीआई इंडेक्स जारी किया जा चुका है। जिसे राज्य सरकार भी जारी करना था, महासंघ के अध्यक्ष की मांग है कि संविदा कर्मियों को पूर्व की भांति महंगाई भत्ता दिया जाए। जिससे कि उनके परिवारजनों को महंगाई से राहत मिल सके।