Logo
MP News: कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के लहार स्थित निवास की नपती का काम शनिवार को शुरू कर दिया गया है। गोविंद सिंह के आवास के 2 सर्वे नंबरों की बात सामने आई है। शानिवार को राजस्व विभाग का अमला यहां पर नपती करने के लिए फिर से पहुंचा है।

MP News: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के लहार स्थित निवास की नपती का काम शनिवार को शुरू कर दिया गया है। गोविंद सिंह के आवास के 2 सर्वे नंबरों की बात सामने आई है। जिस पर सीमाकंन के लिए राजस्व विभाग का दल पहुंचकर कांग्रेसी नेता की जमीन की नपती कर रहा है।

गुरुवार को कार्रवाई की
पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह के निवास भवन के अतिक्रमण के संबंध शिकायत पूर्व में की गई थी। जिसके बाद राजस्व विभाग की टीम ने गुरुवार को यहां कार्रवाई की। इस दौरान नगर पालिका का अमला पहुंचा और अधिकारियों ने अपना काम शुरू कर दिया। पूर्व नेता प्रतिपक्ष के आवास का मामला होने के चलते इस दौरान सुरक्षा के इंतजाम भी पहले से ही किए गए।

हनुमान मंदिर परिसर की नपती
जानकारी के अनुसार शनिवार को राजस्व विभाग की टीम कांग्रेसी नेता डॉ गोविंद सिंह के आवास की नपती शुरू करने से पहले यहां मढ़यापुरा में प्राचीन हनुमान मंदिर परिसर की नपती की। जमीन के सीमांकन को लेकर अब लहर स्थित गोविंद सिंह के आवास की नपती की जानी है, जिसके लिए सुरक्षाबलों को भी तैनात किया गया है।

सर्वे नंबर 2715, 2716 का सीमांकन
गोविंद सिंह के आवास को लेकर 2 सर्वे नंबरों की जानकारी सामने आई है। जिस पर स्थानीय जाटव समाज के लोगों द्वारा सीमांकन कराने की अपील की गई। गुरुवार से ही राजस्व दल यहां पर अपना काम कर रहा है। कांग्रेसी नेता के आवास पर नपती की कार्रवाई की जानकारी मिलने पर उनके समर्थक और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच रहे हैं। बता दें कि इस मामले में गुरुवार को ही पूर्व नेता प्रतिपक्ष के पुत्र डॉ.अमित प्रताप सिंह ने सर्वे नंबर 2715, 2716 का सीमांकन कराने पर आपत्ति जताई थी, मामले को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है।   

5379487