Logo
RGPV FD Scam Update: राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में हुए एफडी घोटाले की जांच कर रही ईडी को अहम सुराग मिले हैं। इसमें कुछ नेताओं की भी संदिग्ध है। हालांकि, नामों का खुलासा नहीं किया गया।  

RGPV FD Scam Update: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। 19.48 करोड़ के एफडी घोटाले की जांच कर रही प्रदर्शन निदेशालय (ईडी) को कई अहम सुराग मिले। जिनमें करीब 476 करोड़ का घपला सामने आया है। आरजीपीवी में फर्जीवाड़े का यह खेल करीब 10 साल से चल रहा था। 

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मप्र का इकलौती इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी है। यहां फर्जीवाड़े के तौर तरीके देख ईडी के अफसर भी हैरान हैं। मामले में विवि अमले के साथ कुछ नेताओं के नाम भी सामने आए हैं। जांच एजेंसी मनी लॉड्रिंग के एंगल से भी जांच कर रही है। 

अलग-अलग मदों में गोलमाल
सूत्रों के मुताबिक, एफडी ही नहीं विवि के अलग-अलग कई मदों में गोलमाल हुआ है। इसमें कुछ नेताओं और पूर्व अधिकारियों के नाम सामने आए हैं। हालांकि, नामों का खुलासा करने से हर कोई बच रहा है। फिलहाल, आरजीपीवी के पूर्व अधिका​री-कर्मचारियों के ठिकानों से दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: RGPV FD Scam: तत्कालीन रजिस्टार और कुलपति के ठिकानों पर ED का छापा, 19.48 करोड़ के एफडी घोटाले में सर्चिंग 

50 से ज्यादा लोगों की भूमिका संदिग्ध
आरजीपीवी घोटाले की जांच ईडी के पास काफी पहले से है, लेकिन सोमवार, 2 सितंबर को जब प्रवर्तन निदेशालय की टीम भोपाल स्थित आरजीपीवी के तत्कालीन कुलपति और रजिस्टार के ठिकानों में दबिश दी तो हड़कंप मच गया। भोपाल, नर्मदापुरम, पिपरिया और सोहागपुर समेत आठ जगह पर एक साथ सर्चिंग शुरू की गई थी। जिसमें 50 से ज्यादा लोगों की भूमिका संदिग्ध मिली, जिनकी कुंडली खंगाली जा रही है। 

5379487