Logo
RGPV University Scam: भोपाल के राजीव गांधी प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय में 19.48 करोड़ के घोटाले मामले में रजिस्ट्रार को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार यूनिवर्सिटी पहुंच कर छात्रों से बातचीत की।

RGPV University Scam: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) में 19.48 करोड़ के घोटाले को लेकर इस समय हड़कंप मचा हुआ है। ABVP ने RGPV में आर्थिक गड़बड़ियों को लेकर जमकर विरोध किया। यहां तक की विश्वविद्यालय के अधिकारी और कर्मचारी को बंधक बनाकर रख लिया।

19.48 करोड़ रुपए प्राइवेट अकाउंट में किए ट्रांसफर
बता दें कि प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के मुताबिक, राजीव गांधी प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय के अकाउंट से 19.48 करोड़ रुपए प्राइवेट अकाउंट में अनधिकृत तरीके से ट्रांसफर किए गए हैं। जिसके बाद ये समिति इस घटना की जांच करेगी।

यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार निलंबित
इस मामले में यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. आरएस राजपूत को निलंबित कर दिया गया है। वहीं उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा एवं आयुष मंत्री इंदर सिंह परमार इस मामलें में बातचीत करने के लिए RGPV यूनिवर्सिटी पहुंचे हैं।

RGPV University Registar Suspend

आज ही एफआईआर दर्ज करवाएंगे- मंत्री इन्दर सिंह परमार
मंत्री परमार ने RGPV University में मीडिया से बात करते हुए कहा कि रात में बैठक कर हमने तय किया है कि रिपोर्ट आई है, उसके आधार पर एफआईआर दर्ज करा रहे हैं। केवल रजिस्ट्रार ही नहीं बल्कि इस मामले में और भी जो - जो लोग है, चैक पर जिनके साइन हुए हैं। सभी को मुलजिम बनाया जा रहा है। तत्काल प्रभाव से एफआईआर करके यूनिवर्सिटी में बड़ा बदलाव किया जा रहा है। इसलिए जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है। हम हर चीज की मुद्देवार जांच कराएंगे। हम उसकी आज ही एफआईआर दर्ज करवाएंगे।

कुलपति को हटाने की तैयारी
वहीं RGPV विश्विद्यालय में करोड़ों के घोटाले के मामले में कुलपति को हटाने की तैयारी भी शुरू हो गई है। उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि कुलपति को हटाया जाएगा, फिलहाल उन्हें छुट्टी पर भेज रहे हैं। मामले में FIR कराई जाएगी, दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी। बता दें कि मंत्री ने यूनिवर्सिटी में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की आशंका जताई है।

5379487