Sailana MLA Kamleshwar Dodiyar letter to CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के इकलौते निर्दलीय विधायक  कमलेश्वर डोडियार ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र लिखकर क्षेत्र में मोबाइल कनेक्टविटी उपलब्ध कराने की मांग की है। डोडियार रतलाम के सैलाना से विधायक हैं। पत्र में पीएम मोदी की डिजिटल योजना का जिक्र करते हुए बताया कि बाजना तहसील के केलकच्छ गांव में मोबाइल नेटवर्क न होने से लोगों को परेशानी होती है। 

डिजिटल मिशन की अवधारणा से कोषों दूर 
विधायक कमलेश्वर डोडियार ने सीएम मोहन यादव को लिखे पत्र में बताया कि रतलाम जिले के केलकच्छ सहित आसपास के 15 गांवों में मोबाइल नेटवर्क की समस्या है। इन गांवों के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी डिजिटल इंडिया मिशन की अवधारणा से कोषों दूर हैं। इन तक आज भी डिजिटल सेवाएं नहीं पहुंच पाईं। 

युवाओं में आक्रोश 
विधायक ने बताया, केलकच्छ व आसपास के 15 गांव विकास के मामले में काफी पीछे हैं। सड़क पानी सहित अन्य सुविधाएं तो यहां किसी तरह पहुंच गईं, लेकिन मोबाइल नेटवर्क न मिलने से युवाओं में खासा आक्रोश है। डिजिटल तकनीक के इस युग में भी देश-दुनियां के जरूरी घटनाक्रमों से अनजान हैं। 

सरकार की योजनाओं से अनजान 
विधायक ने बताया कि मोबाइल नेटवर्क न मिलने से लोग सरकार की योजनाओं व महत्वपूर्ण कार्यक्रमों से भी अनजान हैं। उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ऑनलाइन क्लास अटेंड नहीं कर पाते। मजबूरन उन्हें गांव घर छोड़कर रतलाम-इंदौर में रहना पड़ता है। 

आंदोलित हो सकते हैं युवा 
विधायक ने बातया कि मोबाइल नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे युवाओं में आक्रोश व्याप्त है, वह कभी आंदोलित हो सकते हैं। इसलिए सीएम से आग्रह है कि ग्राम कस्बा केलकच्छ में मोबाइल टावर स्थापित करवाकर यहां के लोगों परेशानी दूर करें।