Logo
Salkanpur Bhairav ​​Ghat Accident: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से लगे सलकनपुर देवी धाम में बुधवार को श्रद्धालुओं की कार पलट गई। हादसे में खरगोन जिले के सनावद से आए एक श्रद्धालु की मौत हो गई। जबकि, 10 लोग जख्मी हैं। वहीं खंडवा में बस पलटने से 25 लोग जख्मी हो गए हैं। यहां भी एक मौत हुई है।

Salkanpur Bhairav ​​Ghat Accident: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से लगे सलकनपुर देवी धाम में बुधवार को कार हादसा हो गया। भैरव घाट पर खरगोन के सनावद से आए श्रद्धालुओं की कार (MP05 T 1072) दीवार से टकराकर पलट गई। कार सवार सभी श्रद्धालु सनावद के रहने वाले हैं। हादसे में 10 लोग घायल हुए हैं। जबकि, श्रद्धालु की मौत हो गई। वहीं खंडवा में यात्री बस पलटने से एक साधु की मौत हो गई। जबकि, बच्ची का हाथ कटकर अगल हो गया। इस हादसे में 25 यात्री घायल हुए हैं। (Salakanpur Accident)

स्थानीय लोगों और पुलिस ने बचाई जान
हादसे के बाद स्थानीय लोगों और पुलिस ने घायलों को कार से बाहर निकालकर एम्बुलेंस की मदद से रेहटी के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। कार सवार सभी श्रद्धालु खरगोन जिले के सनावद के पास स्थित गावाल गांव के हैं। यह लोग सुबह सलकनपुर देवी दर्शन के लिए पहुंचे थे। मंदिर में पूजा अर्चना के लिए स्थानीय टैक्सी में सवार होकर गए। (Bhairav Ghat Accident)

साइड वॉल से टकराकर पलटी कार
दोपहर में मंदिर के दर्शन करने के बाद सभी ने वहां कुछ समय बिताया। शाम को लौटते समय भैरव घाट पर कार का ड्राइवर नियंत्रण खो बैठा और कार की स्पीड बढ़ गई। इसके बाद कार साइड वॉल से टकराकर पलट गई। दुर्घटना होते ही कार में सवार लोग चीखने लगे। पास से गुजर रहे लोगों ने किसी तरह घायलों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल ले गई। पुलिस ने टैक्सी चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। (Taxi Accident)

Salkanpur Road Accident
Salkanpur Road Accident

छह लोग नर्मदापुरम रेफर
रेहटी अस्पताल के डॉक्टर अश्विन दायमा ने बताया कि 12 लोगों को यहां लाया गया था। इनमें से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी थी। 11 लोग घायल थे, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। गंभीर रूप से घायल छह लोगों को नर्मदापुरम रेफर किया गया, जिनमें से दो की हालत गंभीर है। मृतक राकेश चाचरिया के पिता चंपालाल थे और उनकी पत्नी भी घायल हैं। (Accident Victims)

ये लोग हुए घायल

  • महेंद्र पिता काशीराम (35)
  • ममता पटेल पत्नी परसराम पटेल (47)
  • अमरावती पत्नी तुलाराम (50)
  • देवराज पिता विनोद (11)
  • शारदा पत्नी प्रेमलाल (71)
  • युगल पिता महेंद्र (1)
  • किरण पत्नी शाकेश (35)
  • राकेश पाटिल पिता कोरजी पाटिल (50)

ओवरलोडेड टैक्सियां
देवी धाम सलकनपुर में देवी लोक का निर्माण हो रहा है। इसके कारण स्थानीय टैक्सियां श्रद्धालुओं को मंदिर तक ले जाती हैं और वापस लाती हैं। इनमें से कई टैक्सियां पुरानी और खस्ताहाल हैं। ड्राइवर टैक्सियों को ओवरलोड करते हैं। आज भी टैवेरा कार में 15 लोग बैठे थे। (Overloaded Taxis)

खंडवा में बस पलटी, साधु की मौत, 25 यात्री घायल 
खंडवा जिले में बुधवार रात एक यात्री बस पलट गई। जिसमें सवार एक साधु की मौत हो गई। जबकि, बच्ची का हाथ धड़ से अलग हो गया। बस बुरहानपुर जा रही थी। तभी खंडवा से 5 किमी आगे अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 25 लोग घायल हुए हैं। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

5379487