भोपाल (सचिन सिंह बैस)। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा सभी श्रेणी के उपभोक्‍ताओं को नए बिजली कनेक्‍शन देने के लिए सरल संयोजन पोर्टल शुरू किया गया है। सरल संयोजन पोर्टल से भोपाल शहर में घरेलू, गैर घरेलू और अस्‍थाई श्रेणी के लगभग 30 हजार से अधिक उपभोक्‍ताओं ने घर बैठे ही कनेक्‍शन ले चुके हैं। 

कंपनी द्वारा जुलाई 2023 से शुरू किए गए ऑनलाइन सरल संयोजन पोर्टल के माध्‍यम से अब तक अकेले भोपाल शहर वृत्त में 30 हजार 491 नए कनेक्शन प्रदान किए हैं। इनमें 10 किलोवॉट तक के अस्थायी कनेक्शन भी शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: MP में कांग्रेस निकालेगी 'किसान न्याय यात्रा': फसलों के दाम बढ़ाने की मांग; दिग्गी बोले- नौकरियों में मुस्लिम, SC-ST से पीछे

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक क्षितिज सिंघल ने बताया कि कंपनी के पोर्टल पर आवेदन करते ही निर्धारित समयावधि में तत्काल नया बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया जा रहा है।

ऑनलाइन आवेदन में बिजली खंभे से उपभोक्ता के परिसर में स्थापित होने वाले मीटर की दूरी तक सर्विस केबल लगाने की सुविधा सशुल्क मुहैया कराई जाएगी। सरल संयोजन पोर्टल पर आवेदन करने के उपरांत उपभोक्ता के घर या परिसर में कनेक्शन को जारी करने में किसी भी तरह की देरी नहीं की जा सकेगी।