Logo
MP News: ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को मां माधवी राजे के अंतिम संस्कार के दूसरे दिन ग्वालियर स्थित छत्री मैदान पहुंचे। यहां उन्होंने नम आंखों से अंतिम संस्कार के बाद की सभी रस्में निभाईं।

MP News: ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को मां माधवी राजे के अंतिम संस्कार के दूसरे दिन ग्वालियर स्थित छत्री मैदान पहुंचे। यहां उन्होंने नम आंखों से अंतिम संस्कार के बाद की सभी रस्में निभाईं। छत्री मैदान के माधव बाग में राजमाता माधवी राजे की अस्थियों को 9 दिन के लिए अस्थि कलश में रखा गया है। 

माधव बाग में रखी अस्थियों को अलग-अलग कलशों में भरकर नेपाल, उज्जैन और प्रयागराज ले जाकर विसर्जित किया जाएगा। एक दिन पहले गुरुवार को छत्री मैदान में पंचतत्व विलीन हो गई। अस्थियों को संचित कर छत्री मैदान के एक पेड़ पर 9 दिनों के लिए रखा गया है। माधवी राजे 15 मई सुबह 9.28 बजे दिल्ली एम्स में अंतिम सांस ली थी।

काफी संख्या में लोग मौजूद रहे 
शुक्रवार को अस्थि कलश संचय के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महानआर्यमन सिंधिया के साथ ही परिवार के करीबी लोग, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, मंत्री तुलसीराम सिलावट, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मौजूद रहे। इस दौरान काफी संख्या में लोग पहुंचे थे, लेकिन उन्हें अंदर आने की इजाजत नहीं रही। 

घर में शुद्धिकरण के बाद मेहमानों का आना-जाना शुरू होगा
सिंधिया राज परिवार के करीबी के बताए अनुसार अस्थि संचय के बाद घर में कुछ क्रियाएं कर शुद्धिकरण किया जाएगा। इस दौरान परिवार के लोग 9 दिन तक प्रतिदिन शाम 7 बजे तक आने वालों के लिए बैठेंगे। इसके बाद घर में मेहमानों का आना-जाना शुरू हो जाएगा। वहीं स्थानीय प्रशासन ने कैबिनेट मिनिस्टर के ऑफिस से कार्यक्रम की डिटेल मांगी है।
 

5379487