Logo
Pandit Pradeep Mishra Injured: सीहोर के प्रसिद्द कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा सिर पर नारियल लगने से चोटिल हो गए हैं। आष्टा में महादेव की होली के दौरान रंगों के बीच किसी ने नारियल फेंका जो प्रदीप मिश्रा के सिर पर लगा।

Pandit Pradeep Mishra Injured: सीहोर के प्रसिद्द कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के सिर पर चोट लगने से घायल हो गए हैं। आष्टा में महादेव की होली के दौरान रंगों के बीच किसी ने नारियल फेंका जो प्रदीप मिश्रा के सिर पर लग गया। नारियल लगने से प्रदीप मिश्रा को गंभीर चोट आई है। डॉक्टर ने पंडित मिश्रा को आराम करने की सलाह दी है। जिसके चलते मिश्रा ने आगे की सभी कथाएं स्थगित कर दी गई हैं। पंडित मिश्रा ने बताया कि कथा अगले एक महीने तक कहीं भी नहीं होगी। जब तक डॉक्टर परमिशन नहीं देंगे जब तक हम कथा नहीं कर सकते हैं।

डॉक्टर ने दिमाग पर जोर देने से मना किया
पंडित मिश्रा ने बताया कि 29 मार्च को आष्टा में महादेव की होली मनाई गई। गुलाल की जगह किसी ने नारियल फेंक दिया। नारियल लगने के कारण ब्रेन में दिक्कत आ गई है। ब्रेन में अंदर चोट लगने के कारण सूजन आ गई है। डॉक्टरों ने दिमाग पर जोर नहीं देने और समय पर दवाई लेने की सलाह दी है। 

वचन निभाने के लिए अस्पताल से छुट्‌टी करवा कर आया हूं 
बता दें कि नीमच के मनासा में 1 अप्रैल से 7 अप्रैल तक शिवपुराण कथा का आयोजन होना था। दूर-दराज से कथा सुनने के लिए लाखों श्रद्धालु पहुंचे थे। पंडित मिश्रा ने उनसे कहा कि आप हमारे दीदी हो, आप हमारे जीजा हो, भाई के दर्द को आप लोग जानते हैं। आप सब लोग यहां पहुंचे। आप सब लोगों को कष्ट हुआ। केवल वचन को निभाना था, इसलिए अस्पताल से छुट्‌टी करवा कर मैं आप लोगों के बीच में आया हूं। मिश्रा ने कहा कि अगले साल विठलेश सेवा समिति कथा करने के लिए मनासा आएगी।  

कथा कैंसिल होने से भक्तगण मायूस 
बता दें कि पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा निरस्त होने की सूचना मिलने के बाद कथा पंडाल में मौजूद आयोजक और कथा श्रवण करने आए भक्तगण भी मायूस हो गए। कुछ महिलाएं अपने पर नियंत्रण नहीं रख पाई, उनकी आंखों में आंसू आ गए और वे रोने लगीं।  

5379487