Gwalior School Van Fire Incident: ग्वालियर में भितरवार थाना क्षेत्र के गोहिंदा गांव में शनिवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब बच्चों को लेने के लिए गांव पहुंची स्कूल वैन में अचानक आग लग गई। घटना के बाद ड्राइवर बच्चों को छोड़कर भाग खड़ा हुआ। उनकी चीख-पुकार सुन ग्रामीणों ने जान जोखिम में डालकर उन्हें बाहर निकाला। हाससे के वक्त वैन में छह बच्चे सवार थे। पुलिस व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचीं, लेकिन तब तक वैन खाक हो चुकी थी। 

वीडियो देखें...

भितरवार में करेरा रोड वार्ड-5 स्थित सनराइज स्कूल की वैन शनिवार सुबह 8 बजे गोहिंदा गांव बच्चों को लेने पहुंची थी, चालक बच्चों को बैठाकर जैसे ही स्कूल के लिए निकला, सरपंच भावना दुबे के घर के पास उसमें आग लग गई। जिससे चालक घबरा गया और बच्चों को अपने हाल में छोड़कर भाग खड़ा हुआ।

कुछ ग्रामीणों के साथ घर के बाहर बैठे सोनू दुबे ने बच्चों की चीख पुकार सुनी तो वैन की ओर दौड़े और ग्रामीणों के सहयोग से वैन में फंसे बच्चों को सकुशल बाहर निकाला। रेत और पानी डालकर आग को बुझाने का प्रयास किया। बताया कि आग CNG सिलेंडर से लगी है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

पांढुर्णा: स्कूल वैन को मारी टक्कर, 7 बच्चे घायल 
पांढुर्णा में शुक्रवार शाम 6 बजे मोहि घाट के फोरलेन पर ट्रक ने स्कूल वैन को टक्कर मार दी। हादसे में 7 बच्चे घायल हुए हैं। तीन को गंभीर हालत में नागपुर रेफर किया गया है। जबकि, 4 सिविल अस्पताल में भर्ती हैं। यश पिता बबन बुवाडे, अमोल धोंडी और देवांशु बड़नगरे नागपुर रेफर किए गए हैं। जबकि, सांनवी पिता बालू कौशिक (3), हर्ष पिता बालू कौशिक (6), हार्दिक कौशिक (9) और नवांश ढोंढी सिविल अस्पताल में भर्ती हैं। सभी बच्चे मुलताई के खांबारा के रहने वाले हैं। वह तिंगाव की सियाराम इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ते हैं।

यह भी पढ़ें: शहडोल में भीषण हादसा: ट्रक की टक्कर से 4 महिलाओं की मौत, दो गंभीर, पार्ढुना व शाजापुर में स्कूल वैन पलटी, 14 बच्चे घायल

शाजापुर: स्कूल वैन पलटी,  7 बच्चे व ड्राइवर जख्मी
शाजापुर के शुजालपुर में शनिवार सुबह स्कूल वैन पलट गई। हादसे में 7 बच्चे व ड्राइवर जख्मी हो गया। घायलों को अकोदिया निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ड्राइवर और छात्रा को गंभीर हालत में शुजालपुर रेफर किया है। वैन में 17 बच्चे सवार थे। अचानक गायों का झुंड सामने आ जाने से यह हादसा हुआ है।