Logo
ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने भोपाल में बीजेपी-कांग्रेस पर कटाक्ष किया है।

भोपाल (सचिन सिंह बैस): ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बीजेपी और कांग्रेस को भरोसा तोड़ने वाले दल बताए हैं। वह मंगलवार को गौ-ध्वज की स्थापना करने भोपाल के झरनेश्वर मंदिर पहुंचे। शंकराचार्य ने लोगों से अपील की कि अब ऐसी पार्टी को ही वोट दें, जो गो-हत्या पर प्रतिबंध लगाए। 

पत्रकारवार्ता के दौरान शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा- गाय को माता का दर्जा मिलना चाहिए। गाय को पशु नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने अशोक चिन्ह और सिंबल का भी हवाला दिया। शंकराचार्य ने कहा कि चुनाव में सभी पार्टी वादा करती रहीं, लेकिन निभा कोई नहीं रहा है, लेकिन अब जो गोवंश बचाएगा, उसे ही वोट देंगे।

इसे भी पढ़ें: भोजपुरी अभिनेत्री को भाया भोपाल: हरिभूमि से खास बातचीत में अक्षरा सिंह ने खोला दिल का राज, जानें क्या कहा...

मोहन तो भोपाल का गोपाल
शंकराचार्य ने मुख्यमंत्री मोहन यादव की भी तारीफ की और कहा कि मोहन यादव भोपाल का गोपाल है। अच्छा काम करने वालों की प्रशंसा करेंगे। मप्र में गाय को माता का दर्जा मिलना चाहिए। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के द्वारा गाय को माता का दर्जा दिए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसकी जमकर तारीफ भी की।

5379487