Shivpuri News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में शनिवार को दर्दनाक घटना सामने आई है। कोलारस के निवोदा गांव में सड़क निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरने से 3 बच्चों की मौत हो गई है। शनिवार दोपहर 12 बजे हुई इस घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। ग्रामीणों ने गड्ढा करने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

दरअसल, कोलारस के निवोदा गांव में सड़क निर्माण के लिए 10 फीट गहरा गड्ढा खोदा गया है। यहां से मुरुम निकालकर सड़क पर डाली जा रही है। शनिवार दोपहर 12 बजे निवोदा निवासी नीरज (10) पुत्र धारा बंजारा, रवि (5) पुत्र सरवन बंजारा और संजय (4) पुत्र काडू बंजारा इसी गड्‌ढे में डूब गए। 

तीनों बच्चे एक ही परिवार से 
हादसे में जान गंवाने वाले नीरज 6 बहनों का इकलौता भाई था। जबकि, संजय मामा के यहां आया था। नीरज और रवि के पिता चचेरे भाई हैं। यानी सभी मृतक एक ही परिवार से हैं। एक साथ तीन बच्चों की मौत से पूरी बस्ती में मातम पसरा हुआ है। 

मुरुम निकालने के बाद खुला छोड़ा गड्ढा 
ग्रामीणों के मुताबिक, सड़क निर्माण के लिए ठेकेदार ने 2021 में यहां से मुरुम निकाली थी, जिससे 10 फीट गहरा गड्ढा हो गया। मुरुम निकालने के बाद इसे खुला छोड़ दिया, जिससे बारिश का पानी भर जाता है। बच्चे जिस जगह डूबे हैं, वहां 10 फीट गहरा गड्ढा है। कोलारस एसडीएम अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि आर्थिक सहायता के लिए प्रकरण बनाकर भेजा जा रहा है। पीड़ित परिजनों की हर संभव मदद की जाएगी।  

यह भी पढ़ें: मैहर में भीषण हादसा, 9 की मौत: UP से महाराष्ट्र जा रही बस हाइवा से टकराई, 24 यात्री घायल, रातभर चला रेस्क्यू

पीएम कराने से परिजनों का इनकार 
हादसे के बाद ग्रामीणों ने बच्चों का पीएम कराने से मना कर दिया। कहा, सड़क किनारे गड्ढा करने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। पुलिस और प्रशासन के अफसर उन्हें सामझाइश देते रहे, लेकिन वह परिजन पीएम न कराने पर अड़ गए। शाम को कलेक्टर रवींद्र चौधरी निवोदा गांव पहुंचे और समझाइश दी, तब जाकर बच्चों का पीएम हो सका।