Logo
MP News: मध्यप्रदेश के शिवपुरी में हैरान करने वाली घटना हुई। सोमवार (7 अक्टूबर) को आदिवासी हाथ में रस्सी लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह के सामने आत्महत्या करने पहुंचा। जानें फिर क्या हुआ

MP News: शिवपुरी में सोमवार (7 अक्टूबर) को चौंकाने वाली घटना हो गई। आदिवासी हाथ में रस्सी लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के सामने पहुंचा और फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात कहने लगा। शख्स को देखकर मंत्री तोमर भी हैरान रह रह गए। कारण पूछने पर आदिवासी ने मंत्री तोमर को बताया कि उसकी जमीन पर पटवारी ने कब्‍जा कर लिया है। शिकायत करने के बाद भी सुनवाई नहीं हुई।आदिवासी ने मंत्री से कहा कि अगर सुनवाई नहीं हुई तो फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर लूंगा। इस पर मंत्री ने तुरंत अफसरों को आदिवासी की समस्‍या का निराकरण करने के निर्देश दिए। तब मामला शांत हुआ।

इसे भी पढ़ें:  मध्याह्न भोजन की खुली पोल: पीएमश्री स्कूल में बच्चों के साथ खाने बैठे ऊर्जा मंत्री, सब्जी में ढूंढते रह गए आलू, देखें वीडियो

जानें पूरा मामला 
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सोमवार को पीएम जनमन आवास के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए शिवपुरी पहुंचे। मंत्री कार्यक्रम में बैठे ही थे तभी हरिगोविंद आदिवासी उनके पास रस्सी और अपने कागजात लेकर पहुंच गया। आदिवासी ने मंत्री तोमर से कहा कि उसकी जमीन पर पटवारी शिवा पांडे ने कब्जा कर रखा है। इसकी शिकायत प्रशासन से लेकर अन्य जगहों पर कर चुका है लेकिन, सुनवाई नहीं हो रही है। 

मंत्री ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
लगातार शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से वह बेहद परेशान हो गया था। आदिवासी ने मंत्री तोमर से कहा कि अगर सुनवाई नहीं हुई तो आपके सामने रस्सी से फांसी करूंगा। आदिवासी की पीड़ा देखकर मंत्री तोमर ने उसे रोका और तुरंत ही अफसरों से कहा कि उसकी समस्या का निराकरण करें। ऐसी शिकायतें फिर नहीं आनी चाहिए। पटवारी शिवा पांड ने अपने ऊपर लगे तमाम आरोपों को निराधार बताया है।

5379487