Logo
Ujjain News: भगवान भोले नाथ के दर्शन करने उज्जैन में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के खानपान की सुविधा को लेकर भ्रमित होने की स्थिति न बने। इसके लिए महापौर द्वारा दुकानदारों के नाम उनके मोबाइल नंबर के साथ साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए हैं।

Ujjain News: मध्य प्रदेश में बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में भी अब यूपी की तर्ज पर दुकानदारों के नाम उनके मोबाइल नंबर के साथ साइन बोर्ड में लिखे दिखेंगे। सावन के पवित्र महीने में भक्तों के साथ धोखाधड़ी न हो सके इसके लिए महाकाल मंदिर के पुजारियों द्वारा भी इस बात का समर्थन करते हुए जोर दिया गया है कि जल्द ही ऐसा किया जाना उचित है।

खानपान की सुविधा को लेकर न हों भ्रमित
भगवान भोले नाथ के दर्शन करने उज्जैन में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के खानपान की सुविधा को लेकर भ्रमित होने की स्थिति न बने। इसके लिए महापौर द्वारा अब इस नियम को कड़ाई के साथ लागू कराने के निर्देश दिए जा रहे हैं। उज्जैन में इस तरह का आदेश एक साल पहले से ही लागू है, लेकिन पर अमल अब तक नहीं किया गया। अब इसके लिए मांगे उठ रही हैं।

साइन बोर्ड को लेकर आदेश जारी
उज्जैन में यह मांग अचानक से इस लिए उठ पड़ी जब उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रियों को दुकानों के नाम पर भ्रम की स्थिति बनने और खानपान की चीजों के लेन देन में समस्या उत्पन्न हुई। जिसके बाद योगी सरकार ने इस दिशा में ठोस कदम उठाते हुए दुकानदारों के साइन बोर्ड को लेकर आदेश जारी कर दिया। यूपी के बाद उत्तराखंड ने भी भक्तों की भावना ख्याल रखकर आदेश जारी किया।

भावना का ख्याल
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हिन्दू धर्म के लोगों की भावना का ख्याल रखते हुए प्रशासन की इस कार्रवाई की सरहाना की जा रही है। अब इस मामले में मध्य प्रदेश में कार्रवाई कराने को लेकर धार्मिक स्थलों से कार्रवाई की मांग की जा रही है। उज्जैन में जल्द ही ऐसा नजारा देखने को मिल सकता है। यहां के नगर निगम को महापौर द्वारा निर्देशित कर दिया गया है।

5379487