Logo
मध्यप्रदेश के शाजापुर में बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया। इंदौर के डॉ. आंबेडकर नगर से वैष्णो देवी जा रही मालवा एक्सप्रेस यात्री ट्रेन बेरछा रेलवे स्टेशन के पास कपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बंट गई। शुक्र है कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

भोपाल। मध्यप्रदेश में बड़ा ट्रेन हादसा होने से बाल-बाल बच गया। इंदौर के महू से कटरा ( वैष्णो देवी) के लिए रवाना हुई मालवा एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गई। ट्रेन दो हिस्सों में बंटकर रुक गई। घटना शाजापुर जिले के बेरछा स्टेशन के पास की है। ट्रेन करीब दो घंटे तक खड़ी रही। ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि पीर उमरोद रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के दो डिब्बों को जोड़ने वाले जॉइंट (कपलिंग) खुलने से इंजन और उसके पीछे की दो बोगी अलग हो गई थी। कपलिंग को ठीक कर ट्रेन को रवाना किया गया। 10 मिनट बाद बेरछा रेलवे स्टेशन आने से पहले दोबारा कपलिंग खुल गई। शुक्र है हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। 

घटना होने से अफरा-तफरी मच गई 
जानकारी के अनुसार, कपलिंग खुलने के बाद ट्रेन का एक हिस्सा इंजन के साथ आगे चला गया। दूसरा हिस्सा पटरी पर ही चलता रहा। डिब्बों में कई यात्री सवार थे। घटना होने से अफरा-तफरी मच गई। सभी यात्री कोच से बाहर निकले तो देखा इंजन कुछ डिब्बों के साथ रिवर्स आ रहा है। तब पता चला कि ट्रेन से इंजन और कुछ डिब्बे अलग हो गए हैं। ट्रेन दस मिनट बाद में चली। अगले दस मिनट में फिर से रुक गई, फिर यात्रियों ने उतर कर देखा तो इंजन से डिब्बे अलग हो गए थे, फिर ट्रेन को बेरछा में सही किया गया। शुक्र है कि कोई जनहानि नहीं हुई। 

स्पीड कम थी इसलिए बाल-बाल बचे यात्री 
दोपहर 3:55 बजे बेरछा रेलवे स्टेशन पर पहुंची मालवा एक्सप्रेस ट्रेन 2 घंटे खड़े रहने के बाद 5.50 बजे दोबारा कपलिंग जोड़ने के बाद रवाना हुई है। घटना के कारण ट्रेन 2 घंटे खड़ी रही। जिस समय हादसा हुआ ट्रेन की स्पीड कम थी। इंजन के साथ कुछ डिब्बे 50 मीटर दूर तक जाकर रुक गए। रेलवे की टेक्निकल टीम ने पहुंचकर कपलिंग को ठीक किया। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया जा सका।  रफ्तार कम होने के कारण यात्रियों की जान बाल-बल बच गई। 

5379487