Mohan Cabinet Meeting in Damoh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार, 5 अक्टूबर को पूरी मंत्रिमंडल के साथ दमोह जिले के सिंग्रामपुर रहेंगे। यहां पहली ओपन एयर कैबिनेट बैठक के साथ अन्य कार्यक्रम होने हैं। सीएम मोहन यादव यहां से लाड़ली बहना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन और उज्ज्वला योजना के हितग्राहियों के बैंक खातों में राशि ट्रांसफर करेंगे। साथ ही विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि-पूजन करेंगे। 

बैठक के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव हरदुआ जामशा विकासखंड बटियागढ़ के विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगे। साथ ही निदानकुंड जल प्रपात, सिंगौरगढ़ किला और दुर्गा मंदिर का भ्रमण करेंगे। कैबिनेट बैठक किलेनुमा पंडाल में होगी। जो रानी दुर्गावती के किले की तर्ज पर बनाया गया है। यह बैठक भी रानी दुर्गावती के सुशासन, कार्यकुशलता और महिला सशक्तिकरण से प्रेरित है। 

पारंपरिक गोंड रसोई में बनेगा भोजन 
बैठक के लिए बनाए गए पंडाल की सजावट गोंडकालीन कलाकृतियों और वस्तुओं से की गई है। यहां एक पारंपरिक गोंड गांव की तर्ज रसोई और आंगन बनाया गया है। जहां मंत्री और अफसर पेड़ों के नीचे बैठकर भोजन करेंगे। उनके लिए हटा से कांसे के बर्तन मंगाए गए हैं। सिंग्रामपुर में मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों का स्वागत जनजातीय कलाकार पारंपरिक प्रस्तुतियों से करेंगे।