Logo
Morena News: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में शुक्रवार 19 जुलाई को अतिक्रमण कार्रवाई के दौरान बवाल हो गया। ग्रामीणाें ने पथराव शुरू किया तो पुलिस ने लाठी चार्ज करते हुए फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया।

Morena News: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर भारी बवाल हो गया। अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस व राजस्व टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया, जिसके बाद पुलिस जवानों ने लाठी चार्ज और फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में दो महिलाओं के मौत की खबर है। हालांकि, थाना प्रभारी ने निधन की बात से इनकार किया है। घटना के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। 

घटनाक्रम जौरा तहसील के बागचीनी चौखट्टा के पास उरहेड़ी गांव का है। यहां जमीन पर कब्जे को लेकर कुछ लोगों का विवाद था। कोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को पुलिस-प्रशासन की टीम अतिक्रमण को हटाने पहुंची तो अतिक्रमकारियों ने हंगामा करते हुए पथराव शुरू कर दिया। विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस को लाठी भांजनी पड़ीं। फायरिंग की सूचना है, लेकिन पुलिस ने फायरिंग की घटना को नकारा है।

अंबाह के गीलापुरा में तीन ने गंवाई थी जान 
मुरैना में पिछले सप्ताह भी भूमि विवाद को लेकर खूनी संघर्ष हुआ था। अंबाह थाना क्षेत्र के नावली पंचायत के गीलापुरा गांव में सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में जमकर फायरिंग हुई थी। गोली लगने से इस चाचा-भतीजे सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी।  

 

5379487