Logo
Palestine flag hoisted in Khandwa: मध्यप्रदेश के खंडवा में मोहर्रम जुलूस में फिलिस्तीन झंडा लहराने का मामला सामने आया है। ताजिया के चल समारोह में कुछ युवक फिलिस्तीन झंडा लहराते नजर आए। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने 3 युवकों को कस्टडी में लिया है।

Palestine flag hoisted in Khandwa: खंडवा में मोहर्रम जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराने का मामला सामने आया है। इमलीपुरा से निकलने वाले ताजिए के चल समारोह में कुछ युवक फिलिस्तीन का झंडा लहराते दिखे।  झंडा लहराते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो सामने आने के बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने झंडा लहराने वालों के खिलाफ मोघट थाने में शिकायत की। देर रात पुलिस ने 3 युवकों कस्टडी में लिया है।

हिंदूवादी संगठनों ने पुलिस से की शिकायत
जानकारी के मुताबिक, इमलीपुरा से बुधवार शाम को ताजिए का चल समारोह निकला। चल समारोह शिवाजी चौक पर पहुंचा। चौक पर जुलूस में फिलिस्तीन झंडा लहराया गया। सूचना मिलने पर हिंदूवादी संगठन तुरंत मौके पर पहुंचे और मामले की शिकायत पुलिस से की। हिंदूवादी संगठनों ने कहा कि पुलिस से कहा कि इजराइल और फिलिस्तीन के युद्ध में भारत फिलिस्तीन का साथ नहीं दे रहा है। ऐसे में कुछ लोगों द्वारा फिलिस्तीन का झंडा लहराना एक तरह से भारत का विरोध करना है। वे लोग आतंकवादी संगठन हमास का समर्थन कर रहे हैं। देशद्रोह के मामले में झंडा लहराने वाले आरोपी के साथ आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार
हिंदूवादी संगठनों की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच की एक वीडियो सामने आया। वीडियो में झंडा लहराने वाले आरोपी रेहान उसका साथी जैद और अन्य दिखाई दे रहे हैं। रेहान को तत्काल पुलिस ने हिरासत में लिया। इसके बाद पुलिस ने देर रात तक दो और युवकों को हिरासत में लिया है। मोघट पुलिस का कहना है कि शिकायत पर कार्रवाई की है।

मोहर्रम जुलूस में पुलिसकर्मी सहित कई लोग दबे 
उज्जैन में मोहर्रम के जुलूस में बड़े साहब को ला रहे मुस्लिम समाज के लोगों का अचानक नियंत्रण बिगड़ गया। बड़े साहब के नीचे मुस्लिम समाज के आधा दर्जन युवक दब गए। सुरक्षा में चल रही पुलिस के भी तीन जवान दब गए और वहां रखे पुलिस बेरिकेट्स पर जा गिरे। इसके बाद भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को हल्का लाठी चार्ज करना पड़ा। हालांकि घटना में किसी को ज्यादा चोंट नहीं आई है। बुधवार रात को हुई घटना का वीडियो सामने आया है। 

5379487