भोपाल। घर के बाहर वर्षों से कंडम हालत में खड़ा गामा वाहन अचानक आग लग गई। गाड़ी के अंदर खेल रहे तीन साल के बच्चे की जलने से मौत हो गई। मामला छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा थाना क्षेत्र के साजवा गांव का है। अभिषेक (3) पिता जीवन विश्वकर्मा वर्ष गाड़ी में बैठकर खेल रहा था। तभी अचानक गाड़ी में आग लग गई। बच्चा रोता रहा लेकिन आसपास कोई भी परिजन नहीं थे। बच्चा गाड़ी से निकल नहीं पाया और आग में जिंदा जल गया। आग कैसे लगी? परिजन कहां थे? वाहन क्यों खड़ा था? ऐसे तमाम सवालों के जवाब पुलिस की जांच में सामने आएंगे। 

वाहन के अंदर इंजन भी नहीं, सिर्फ गाड़ी का ढांचा है
जानकारी के मुताबिक, गामा वाहन कई वर्षों से मासूम के घर के बाहर खड़ा है। गाड़ी में इंजन भी नहीं है। न डीजल और न ही टायर। सिर्फ ढांचा है। उसी के अंदर मासूम खेल रहा था। तभी अचानक आग लग गई। पड़ोसियों ने जब देखा की गाड़ी जल रही है, तो तत्काल आग बुझाने का प्रयास किया। इतनी देर में मृतक के पिता और परिजन भी मौके पर पहुंचे। आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। मासूम के शव को अमरवाड़ा अस्पताल लाया गया। पुलिस को भी सूचना दी। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा।

तमाम सवाल, जिनके जवाब तलाश रही पुलिस 
पुलिस भी इस मामले को लेकर हैरान है। पुलिस सोच रही है कि गाड़ी में न टायर है, न इंजन है, न डीजल है तो फिर आग कैसे लगी? फिलहाल इन सवालों के जवाब पुलिस को भी नहीं मिले हैं, लेकिन पुलिस को शक है कि कहीं साजिश के तहत किसी ने आग लगाई तो नहीं। पुलिस आसपास के लोगों और परिजन से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द की मामले का खुलासा होगा।