Tiger Attack on tendu leaf pluckers: तेंदूपत्ता तोड़ने वाले सावधान हो जाएं। खूंखार जंगली जानकर कभी भी आप पर हमला कर सकते हैं। ताजा मामला भोपाल वन क्षेत्र का है। राजधानी से कुछ दूर पर ही बाघ ने तेंदुपत्ता तोड़ने गए ग्रामीण पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। शिकार करने के बाद बाद  बाघ ग्रामीण को आधा खा गया। इस घटना के बाद  आसपास के गांवों में दहशत फैल गई है। इधर देवास में तेंदूपत्ता तोड़ने वक्त तेंदुए ने हमला कर ग्रामीण को घायल कर दिया। उनके साथियों ने शोर कर तेंदुए को भगाया। घायल हालत में जगदीश को आमला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

घात लगाए बैठा था बाघ 
भोपाल वन क्षेत्र के औबेदुल्लागंज में चिकलोद सीमा पर बाघ के ग्रामीण पर हमला किया। ग्रामीण को मौत के घाट उतारने के बाद बाघ उसके आधे शरीर को खा गया। जानकारी के मुताबिक, नीमखेड़ा सीमा क्षेत्र में 62 वर्षीय बुजुर्ग मनीराम जाटव तेंदूपत्ता तोड़ने गए थे। तभी घात लगाए बैठे बाघ ने हमला कर मनीराम को मौत के घात उतार दिया। बाघ ने उसके शरीर के नीचे के हिस्से को खा डाला। घटना के बाद से आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है। 

परिजन को मिलेगा आठ लाख का मुआवजा 
वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि संबंधित क्षेत्र में दो बाघ का मूवमेंट है। गांव के लोगों को जंगल में ना जाने के लिए मुनादी कराई गई है। चूंकि इलाके में ट्रैप कैमरे नहीं हैं, इसलिए पता नहीं लग सका कि किस बाघ ने हमला किया है। वन विभाग की तरफ से मृतक के परिवार को आठ लाख रुपए का मुआवजा दिया जा रहा है। वन विभाग जंगल में बाघ की सर्चिंग कर रहा है।  

देवास में तेंदुए ने युवक को किया घायल 
देवास में गुरुवार सुबह तेंदुए ने हमला कर ग्रामीण को घायल कर दिया। घटना खातेगांव के विक्रमपुर सब रेंज की है। यहां आमला-हरणगांव के बीच जंगल में जगदीश माली तेंदू पत्ता तोड़ रहे थे। तभी तेंदुआ ने हमला कर दिया। उनके साथियों ने शोर कर तेंदुए को भगाया। घायल हालत में जगदीश को आमला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। युवक के शरीर पर तेंदुए के नाखूनों के जख्म हैं।