Madhya Pradesh Today Weather News; 23 January 2024: मध्य प्रदेश में ठंड थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेश के दतिया में पारा रिकॉर्ड 3.0 डिग्री पहुंच गया है, जबकि बाकी शहरों में पारा 10 डिग्री से नीचे है। मौसम विभाग ने 12 जिलों में शीतलहर के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। एमपी में 23 शहरों में पारा 10 डिग्री से नीचे आ गया है। ग्वालियर, जबलपुर, खजुराहो, नौगांव जैसे कई शहर में दिन में ही ठिठुरन हो रही हैं। भोपाल और इंदौर में भी ठिठुरन बढ़ी हुई है।

कई शहरों में कड़ाके की ठंड
हालांकि राजधानी भोपाल में आज सुबह ठंड कम रही और जल्दी ही लोगों को धूप देखने को मिल गई। लेकिन, अभी भी कई शहर ऐसे हैं जहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

आज ऐसा रहेगा मौसम
छतरपुर, सतना, जबलपुर, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी और मऊगंज जिलों में कोल्ड-डे की संभावना है। जबकि इंदौर, खंडवा, धार जिलों मे हल्के से मध्यम कोहरा हो सकता है।

पिछले 24 घंटे के मौसम का हाल 
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे पहले के मौसम की बात करें तो ग्वालियर और खजुराहो में कोल्ड डे का असर देखने को मिला। शीतलहर की वजह से खजुराहो सबसे ठंडा शहर रहा, यहां पर पारा लुढ़क कर 13.6 डिग्री पहुंच गया। वहीं दिन का पारा 5.6 डिग्री लुढ़क गया। जबकि ग्वालियर का तापमान 15.2 डिग्री दर्ज किया गया।

18 शहरों में दिन का तापमान 25 डिग्री से कम
इसके अलावा कई शहरों में शीतलहर का असर भी देखने को मिला, 18 शहरों में दिन का तापमान 25 डिग्री से कम रहा, नौगांव में 18 डिग्री, टीकमगढ़ में 18.5 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि रायसेन, रीवा, सतना, सीधी, पचमढ़ी, सागर, शाजापुर, धार, गुना, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, शिवपुरी, उमरिया में पारा 25 डिग्री से कम रहा और मंडला में सबसे ज्यादा 27.2 डिग्री तचापमान दर्ज किया गया।