MP Weather Update Today: मध्यप्रदेश में मानूसन की विदाई के बाद गुलाबी ठंड का असर बढ़ता जा रहा है। मंगलवार (22 अक्टूबर) की रात पचमढ़ी का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया  गया। हालांकि, दक्षिणी हिस्से में बारिश का सिलिसला भी जारी है। मंगलवार को इंदौर खंडवा सहित कुछ जिलों में बारिश हुई। 

इंदौर, खंडवा और बड़वानी में गिरा पानी 
मौसम विभाग के अनुसार, मध्यप्रदेश से मानसून 15 अक्टूबर को विदा हो चुका है, लेकिन मानसून की सक्रियता के चलते बारिश का सिलसिला जारी है। मंगलवार को सर्वाधिक पौने 2 इंच बारिश खंडवा में दर्ज की गई। बड़वानी, आलीराजपुर और इंदौर में पानी गिरा है। इंदौर के सांवेर क्षेत्र में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई है। 

Weather Update File Photo

यह भी पढ़ें: MP में आधी रात IPS अफसरों के तबादले: इंदौर पुलिस कमिशन बने CM के ओएसडी

25 से पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश 
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से लो प्रेशर एरिया एक्टिव है। जिससे लगातार बारिश हो रही है। अगले 24 घंटे तो मौसम साफ रहेगा, लेकिन 25 अक्टूबर से पूर्वी मध्य प्रदेश में एक बार फिर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। 24 अक्टूबर से यहां एक नाया सिस्टम एक्टिव हो रहा है।  

यह भी पढ़ें: Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में कल से चलेंगी ठंडी हवाएं, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

खजुराहो-पचमढ़ी में गुलाबी ठंड 
मध्य प्रदेश में मंगलवार की रात जबलपुर और रीवा सहित कई शहरों का तापमान 20 डिग्री से नीचे रहा। मंगलवार को खजुराहो में दिन का तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जबकि पचमढ़ी में यह 27.6 डिग्री रहा।