Weather Update Today: मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिन से तेज धूप निकल रही थी, लेकिन गुरुवार शाम से एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है। शु्क्रवार सुबह भी आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। बताया कि, मप्र में इस समय एक साथ दो सिस्टम एक्टिव हैं। 

रीवा-इंदौर में सबसे कम बारिश 
बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम और लो प्रेशर एरिया एक्टिव हो गया है। जिससे मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में 3 और 4 सितंबर तक तेज बारिश की संभावना बन रही है। मप्र में इस वर्ष अन्य सालों की अपेक्षा अच्छी बारिश हुई है। मौसम विभाग की मानें तो सीजन की 90 प्रतिशत बारिश हो चुकी है। मंडला और सिवनी में तो 45 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है। जबकि, रीवा, दतिया, धार, मुरैना और इंदौर में सबसे कम बारिश हुई।

बिजली से साथ तेज बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने शुक्रवार को जबलपुर, नरसिंहपुर, भेड़ाघाट, नर्मदापुरम, बैतूल, मंडला, सिंगरौली में मध्यम गरज के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई है। जबकि, पन्ना, दमोह, रायसेन, विदिशा और सांची में हल्की बारिश की संभावना है। भीमबैटका, शाजापुर, सीहोर, छतरपुर, खजुराहो, टीकमगढ़, उत्तरी सागर, मऊगंज, रीवा, सीधी, सतना, चित्रकूट, कटनी, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पचमढ़ी में भी बारिश की संभावना है।