Tomato Price: टमाटर के साथ ही सभी सब्जियों के दाम बारिश आने से पहले ऊपर चढ़ रहे हैं। इनमें टमाटर लगातार अपने बढ़ते दामों को लेकर चर्चा में भी बना हुआ है। अब टमाटर ने लोगों को अपने एक साल पहले के रिकॉर्ड भाव याद दिला दिए हैं। टमाटर की कीमतों को सुनकर आम आदमी कम वजन में ही इसे लेने की हिम्मत कर रहे हैं।

सब्जियों के भाव लोगों को कर रहे हैं अचंभित
भोपाल सहित मध्य प्रदेश की सभी मंडियों में सब्जियों के भाव लोगों को अचंभित कर रहे हैं। टमाटर के फुटकर रेट 80 रुपए प्रति किलो की दर से चल रहे हैं, संभवत अब यह सैकड़ा पार करने को तैयार हैं, जबकि थोक में टमाटर की क्रेट के दाम भी व्यापारियों को करीब 1200 रुपए तक मिल पा रही है, जिसमें लगभग 25 किलो टमाटर का वजन होता है।

दाम 40 से 50 रूपए प्रति किलो
टमाटर के अलावा अन्य सब्जियों ने अपने दामों में इजाफा कर लिया है। लौकी, गिलकी, तोरई, कद्दू, बैंगन, बरबटी सहित अन्य सब्जियों के दाम 40 से 50 रूपए प्रति किलो तक फुटकर बाजारों में चल रहे हैं। हरी पत्तेदार सब्जियों के दाम भी 40 रुपए के बंडल के तौर पर ग्राहकों को दी जा रही है।

मंडी के व्यापारियों द्वारा बताया गया
टमाटर की बढ़ रही कीमत को लेकर मंडी के व्यापारियों द्वारा बताया जा रहा है कि इस साल भी भीषण गर्मी के दौरान टमाटर की फसल प्रभावित होने से इनके दाम बढ़े हैं। बीते वर्ष की तरह ही इस वर्ष में भी बारिश के दौरान टमाटर के भावों में तेजी बने रहने की संभावना है। अगस्त महीने में टमाटर की नई फसल आने के बाद से इनके दाम फिर से सामान्य हो सकेंगे। अन्य सब्जियों के दामों में बढ़ोत्तरी होने की भी कारण यही है।