Logo
Train Incident in MP: एमपी में शुक्रवार रात को भोपाल से जोधपुर जाने वाली ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। बीना के पास ट्रेन की कपलिंग अचानक से टूट गई जिसकी वजह से ट्रेन दो हिस्सों में बट गई।

Train Incident in MP: एमपी में शुक्रवार की रात को भोपाल से जोधपुर जाने वाली ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। बीना के पास ट्रेन की कपलिंग अचानक से टूट गई जिसकी वजह से ट्रेन दो हिस्सों में बट गई। घटना के दौरान यात्री भयभीत हो गए और चलती ट्रेन से कूदने लगे। फिलहाल कोई जनहानि की खबर नहीं है। रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन को सुधारकर 50 मिनट के अंदर ही रवाना कर दिया।

बीना के पास हुआ हादसा
यह ट्रेन हादसा शुक्रवार की रात करीब 8 बजे तब हुआ जब भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस (14814 BPL JU EXPRESS Train Route) ट्रेन बीना के पास महादेवखेड़ी रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी। लेकिन किसी वजह से टपलिंग टूट कर अलग हो गई। जिसकी वजह से ट्रेन दो हिस्सों में चलने लगी। हालांकि हादसे के दौरान ट्रेन की स्पीड काफी कम थी, जिसकी वजह से बड़ा हादसा टल गया।

50 मिनट में कपलिंग जोड़कर ट्रेन किया रवाना
इस हादसे के दौरान ट्रेन में सवार कई यात्री घबराकर चलती ट्रेन से कूदने लगे। हालांकि इसमें किसी को चोटे नहीं आई हैं। इसके बाद तुरंत ही स्टेशन पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने कपलिंग को जोडऩे का काम शुरु कर दिया। करीब पचास मिनट के अंदर ही ट्रेन को सुधारकर रवाना कर दिया गया।

दो हिस्सों में बटी ट्रेन
मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक अचानक जोरदार आवाज के साथ दो डिब्बे को जोडऩे वाली कपलिंग टूटकर अलग हो गई, जिसकी वजह से ट्रेन दो हिस्सों में बट गई। इस दौरान ट्रेन के आगे का हिस्सा करीब चालीस फीट आगे निकल गया। लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

बड़ा हादसा टला
घटना के दौरान ट्रेन की स्पीड काफी कम होने की वजह से बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन में सवार यात्रियों ने राहत की सांस ली। ट्रैक सुधार कार्य के दौरान बीना-अशोकनगर रेलमार्ग करीब 50 मिनट तक पूरी तरह से बंद रहा। इस दौरान इस ट्रैक से कोई भी ट्रेन नहीं निकाली गई। हालांकि कुछ ही देर बाद कार्य पूरा हो जाने पर ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। उसके बाद ही ट्रैक पर आवागमन शुरू हो पाया। 

5379487