Logo
Weighed son With Notes: मध्यप्रदेश के उज्जैन में एक अनोखा मामला सामने आया है। तेजा दशमी पर्व पर मन्नत पूरी हुई तो पिता ने बेटे को नोटों की गड्डी से तौला। बेटे के वजन के बराबर 10.7 लाख रुपए पिता ने शिव अवतार तेजाजी मंदिर में भेंट कर दिए।  

Weighed son With Notes: एमपी के उज्जैन में एक अनोखा मामला सामने आया है। तेजा दशमी पर्व पर मन्नत पूरी हुई तो पिता ने अपने पुत्र को नोटों की गड्डी से तौला। 10-10 रुपए के नोट से 82 किग्रा वजन करने में 10 लाख 7 हजार रुपए लगे। बेटे के वजन के बराबर पैसे पिता ने शिव अवतार तेजाजी मंदिर में भेंट कर दिए। अब इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

जानें पिता ने क्या मन्नत मांगी थी 
उज्जैन से 60 किमी दूर बड़नगर निवासी किसान चतुर्भुज जाट ने 4 वर्ष पहले 30 साल के बेटे वीरेंद्र की खुशहाली और सफलता के लिए मन्नत मांगी थी। मन्नत पूरी होने पर तेजा दशमी पर्व के दिन गुरुवार को चतर्भुज ने भव्य आयोजन किया। आयोजन में चतुर्भुज ने बेटे वीरेंद्र को तराजू के एक तरफ बैठाकर दूसरी तरफ नोटों की गड्डियां रखीं तो 10 लाख 7 हजार रुपए की नोटों का वजन उसके वजन बराबर हो गया।

मंगलनाथ पथ मंदिर को भेंट की राशि
बेटे के वजन के बराबर की धन राशि 10 लाख 7 हजार रुपए को पिता चतुर्भुज ने श्री सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज मंगलनाथ पथ मंदिर निर्माण समिति को मंदिर निर्माण के लिए भेंट की है। पैसों से युवक की हो रही तुलाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो लोगों के बीच काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

कौन हैं लोक देवता तेजाजी
लोक देवता तेजाजी राजस्थान के एक प्रमुख धार्मिक और सांस्कृतिक प्रतीक हैं। तेजाजी का जन्म 11वीं सदी में हुआ था और वे एक राजपूत योद्धा और संत के रूप में पूजे जाते हैं। तेजाजी को शिवजी के ग्यारहों अवतारों में से एक माना जाता है। वीर लोक देवता तेजाजी महाराज को गायों व सांपों के देवता के रूप में लोग आज भी पूजते हैं। बता दें कि तेजा दशमी एक प्रमुख त्योहार है और लोक देवता तेजाजी या वीर तेजा को समर्पित है।

5379487