Logo
Ujjain News: मध्यप्रदेश के उज्जैन में शुक्रवार को महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरने से दो की मौत हो गई थी। शनिवार(28 सितंबर) को मृतक के परिजनों ने हंगामा कर दिया। मोहन नगर चौराहे पर अजय योगी का शव रखकर चक्काजाम कर दिया।

Ujjain News: उज्जैन में शुक्रवार(27 सितंबर) की रात को महाकाल मंदिर के पास दीवार ढहने से दो की मौत हो गई थी। शनिवार(28 सितंबर) को मृतक के परिजनों ने हंगामा कर दिया। मोहन नगर चौराहे पर अजय योगी का शव रखकर परिजन ने चक्काजाम कर दिया। उज्जैन-आगर रोड पर वाहनों की कतार लग गई। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि मृतक के परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी दी जाए। साथ ही दोषियों पर बड़ी कार्रवाई की जाए। मौके पर एसडीएम सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। 

हादसे में इनकी हुई मौत 
उज्जैन में बाबा महाकाल मंदिर के गेट नंबर चार के पास शुक्रवार को अचानक दीवार ढह गई थी। मलबे में दबने से जयसिंहपुरा निवासी फरीन पति आजाद राठौर(22) और शिवशक्ति नगर निवासी अजय पिता ओमनाथ योगी (27) की मौत हो गई थी।  उज्जैनिया थाना घटिया निवासी शारदा बाई पति सोहन लाल(40) और रूही पिता आजाद राठौर (3) घायल हुए हैं। घायलों का इंदौर में इलाज चल रहा है। 

यह भी पढ़ें: उज्जैन में बारिश का तांडव: महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरी, 2 की मौत; कई लोगों के मलबे में दबने की आशंका

सीएम ने की 4-4 लाख देने की घोषणा
सीएम मोहन यादव ने घटना पर दुख जताया है। सीएम ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को 4-4 लाख जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया। कलेक्टर नीरज कुमार ने मामले की जांच एसडीएम को सौंपी है।  

हादसे के बाद अतिक्रमण हटाना शुरू 

फूल-प्रसादी की दुकान लगाता था मृतक 
हादसे में जान गंवाने वाली फरीन के पति ‎‎आजाद राठौर की गेट नंबर चार के पास फूल-प्रसादी, पूजन सामग्री की दुकान है। ‎‎आजाद अपने साले के साथ कुछ देर के लिए कहीं चला गया था। तभी अचानक दीवार गिर गई। फरीन और रूही मलबे में दब गई। वहीं पास में दुकान लगाने वाला अजय योगी और शारदा पति सोहनलाल भी दब गए। सूचना पर पुलिस और एसडीईआरएफ की टीम पहुंची। रेस्क्यू टीम ने दीवार को तोड़कर मलबा हटाया। घायलों को अस्पताल पहुंचा। डॉक्टर ने फरीन और अजय को मृत घोषित कर दिया। 

5379487