Logo
School Chalen Hum Campaign : उज्जैन के सांसद जिस स्कूल में बच्चों से मिलने पहुंचे, वहां उन्हें देरी हो गई। जिससे उन्होंने अपना सम्मान कार्यक्रम रूकवा दिया। इतना ही नहीं सांसद ने बच्चों और शिक्षकों से उन्हें सजा देने की बात भी कह ड़ाली। हालांकि बच्चों ने तालियों से उनका स्वागत किया।

School Chalen Hum Campaign : मध्य प्रदेश में 'स्कूल चलें हम' अभियान के तहत उज्जैन के सांसद जिस स्कूल में बच्चों से मिलने के लिए पहुंचे, वहां उन्हें देरी हो गई। इस देरी के कारण उन्होंने अपना सम्मान कार्यक्रम रूकवाते हुए बच्चों और शिक्षकों के सामने ऐसी बात कही जिससे महौल खुशनुमा हो गया। यहां उपस्थित सभी बच्चों ने खुश होकर तब उनका जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर सांसद ने बच्चों से अपने जीवन का अनुभव साझा करते हुए, पढ़ाई के लिए सभी को प्रेरित किया। गुरूवार को ही जिले के कलेक्टर भी एक शासकीय स्कूल में पढ़ाने के लिए पहुंचे।

बच्चों और शिक्षकों से बार बार माफी मांगी
उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया प्रदेश सरकार के द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत क्षेत्र के इंदिरा नगर में स्थित नूतन स्कूल पहुंचे। यहां उनके आने का कार्यक्रम पहले से ही तय था। सांसद फिरोजिया अपने तय समय पर स्कूल नहीं पहुंच सके। देरी जब वह स्कूल पहुंचे तो इसके लिए उन्होंने बच्चों और शिक्षकों से बार बार माफी मांगी। 

कान पकड़कर या हाथ खड़े रखने की भी सजा दोगे तो भी चलेगा
सांसद अनिल फिरोजिया ने स्कूल में करीब 45 मिनट से देरी हो जाने पर खुद को सजा देने की बात भी कह ड़ाली। उन्होंने बच्चों से कहा कि 'अगर आप सभी मुझे कान पकड़कर या हाथ खड़े रखने की भी सजा दोगे तो भी चलेगा। सांसद के कथन से महौल पूरी तरह से खुशनुमा हो गया, सभी बच्चों ने तालियां बजा कर उनका स्वागत किया। 

गुरूजनों को हमेशा सम्मान देने की सीख
इस मौके पर सांसद फिरोजिया ने बच्चों से सीधे संवाद करते हुए पढ़ाई के प्रति उन्हें जागरूक करते हुए एकाग्रता रखने की बात कही। फिरोजिया ने अर्जुन के मछली की आंख पर निशाना साधते हुए विजय पाने का संदेश दिया। इस मौके पर क्रिकेटर और बॉलीवुड अभिनेताओं से अपनी जिंदगी में बहुत कुछ सीखने की बात उन्होंने कही। बच्चों को विनम्रता के साथ सीखने और गुरूजनों को हमेशा सम्मान देने की सीख उन्होंने दी। बात बात पर गुस्सा करने वाले बच्चों को अपनी आदतों में सुधार करने की अपील के साथ लगन से पढ़ाई करने की बात सांसद ने कही। इस मौके पर जिले के कलेक्टर भी शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय माधवनगर में पढ़ाने पहुंचे, जहां उन्होंने 10 कक्षा के बच्चों को क्लास में पढ़ाते हुए पढ़ाई के लिए उन्हें प्रेरित किया।

5379487