BJP leader murder in Ujjain: भाजपा नेता  रामनिवास कुमावत (70) और उनकी पत्नी मुन्नी कुमावत (65) की हत्या के आरोप में पुलिस ने नाबालिग सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों के शव 26 जनवरी की सुबह उनके देवास रोड स्थित पिपलोदा गांव स्थित उनके घर में पड़े मिले थे। प्रकरण दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। 

यह आरोपी गिरफ्तार 
पुलिस ने आरोप अल्फेज (19) पिता लियाकत शाह, आरिफ (22) पिता मक्कू उर्फ मेहरबान शाह, विशाल पिता मिश्रीलाल बागवान व एक एक नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने शुरुआत में लूटपाट की आशंका जातई थी। हालांकि, जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ी वारदात से जुड़े रहस्या सामने आते गए। 

आरोपियों को पता था घर में रखा है कैश 
एडिशनल एसपी गुरूप्रसाद पाराशर ने वारदात को खुलासा करते हुए बताया कि पकड़े गए सभी आरोपी भाजपा नेता के गांव के ही हैं। उन्हें रामनिवास कुमावत के बारे में सब पता था। वह यह भी जानते थे दोनों पति-पत्नी घर में अकेले रहते हैं और उनके यहां नकदी और कीमती जेवर रखे हैं। 

26 जनवरी की शाम को ही घर में छुप गए आरोपी 
आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि भाजपा नेता रामनिवास कुमावत के यहां वह चोरी के इरादे से घुसे थे, लेकिन भाजपा नेता और उनकी पत्नी ने उन्हें देख लिया था। चूंकि, दोनों लोग आरोपियों को पहचानते थे, इसलिए आरोपियों ने दोनों की हत्या कर दी। आरोपी 26 जनवरी की शाम को ही भाजपा नेता के घर में छुप गए थे। देर रात जब सब सोने लगे, उन्होने वारदात को अंजाम दिया।