Logo
Ujjain News: उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरने के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है।

Ujjain News: उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास स्कूल की दीवार गिरने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी प्रदीप शर्मा ने महाकाल थाने के थाना प्रभारी और एक सब-इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा महाकाल मंदिर में तैनात सुरक्षा अधिकारी पर भी गाज गिरी है। 

इधर, निगम कमिश्नर आशीष पाठक ने भी कार्रवाई करते हुए उपयंत्री और विशेष गैंग प्रभारी को निलंबित कर दिया है। इन अधिकारियों ने अतिक्रमण हटाने में लापरवाही बरती थी। 

बता दें कि बीते शुक्रवार को महाराजावाड़ा स्कूल की दीवार गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई थी। महाराजवाड़ा स्कूल परिसर से लगी दीवार (रिटेनिंग वाल) का हिस्सा ढह जाने से फरीन (22) और अजय योगी (27) की मौत हो गई थी। हादसे में प्रशासन की लापरवाही सामने आई थी। 

इसे भी पढ़ें: कैसे गड्ढा मुक्त होगा MP: औचक निरीक्षण में खुली पोल, 10 इंजीनियर्स को शोकॉज नोटिस, ब्लैक लिस्टेड होंगे 50 से अधिक ठेकेदार 

कार्य में लापरवाही बनी निलंबन की वजह 
एसपी प्रदीप शर्मा ने अतिक्रमण मामले में लापरवाही बरतने पर महाकाल थाना के टीआई अजय वर्मा और एसआई बीएल निगलवाल को निलंबित किया है। कलेक्टर के आदेश पर महाकाल मंदिर क्षेत्र के सुरक्षा अधिकारी प्लाटून कमांडर दिलीप बामनिया को भी निलंबित किया गया।

इधर, निगम आयुक्त आशीष पाठक ने उपयंत्री गोपाल बोयत और विशेष गैंग प्रभारी मनीष बाली को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि प्राथमिक स्तर पर अतिक्रमण रोकने और हटाने की जिम्मेदारी इन्हीं की थी।

5379487