Umang Singhar Bhopal PC: भोपाल के लोकायुक्त कार्यालय परिसर में रविवार को हुई आगजनी की घटना पर सियासत गर्मा गई है। मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सरकार का षड्यंत्र बताया है। साथ ही प्रेस कान्फ्रेंस कर जांच किए जाने की मांग की है। उन्होंने नर्सिंग कॉलेज घोटाले पर भी सवाल उठाए हैं। कहा, स्टूडेंट्स को फर्ज़ी डिग्री बांट रहे हैं, लेकिन मरीज तो असली हैं।

वीडियाे देखें..

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने बताया कि इस इससे पहले सतपुड़ा और वल्लभ भवन में आग लग चुकी है। जिसमें कई महत्वपूर्ण फाइलें जल गईं। अब लोकायुक्त कार्यालय में आग इसी साजिश का हिस्सा है। 

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने दावा किया कि लोकायुक्त में सिंहस्थ घोटाले की फाइलें रखी हैं, जिसकी निष्पक्ष जांच करानी चाहिए, लेकिन सरकार फाइल गायब करना चाहती है। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, मध्य प्रदेश में अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। माफिया भी हमले कर रहे हैं। जनता परेशान है और सरकार चुप है, जिसका मतलब स्पष्ट है कि वह माफिया को संरक्षण दे रही है। घोटालों की जांच के लिए SIT बना दी जाती है, लेकिन फाइलें धूल खाती रहती हैं। यह मामले हम सदन में उठाएंगे। 

नर्सिंग घोटाले पर बोले नेता प्रतिपक्ष 

  • नेता प्रतिपक्ष ने नर्सिंग घोटाले पर सरकार को घेरते हुए कहा, मामले फर्जी कॉलेज, फर्जी डिग्री बांट रहे हैं, लेकिन मरीज तो असली हैं। यह आम लोगों के जीवन और नर्सिंग की ट्रेनिंग कर रहे स्टूडेंट के भविष्य से खिलवाड़ है। स्टूडेंट्स ने शुल्क के नाम पर कॉलेज प्रबंधन को मोटी रकम दी है, लेकिन ट्रेनिंग के नाम पर उन्हें एक कमरे में बैठा दिया जाता है। 
  • नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नर्सिंग कॉलेज घोटाले में संचालकों के साथ मंत्री और अधिकारी भी शामिल हैं। उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। देश में अराजकता का माहौल है। हम इसके खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे।